Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एक बार दोबारा स्पॉट हुआ WhatsApp का डार्क मोड, जल्द आम यूजर्स के लिए होगा लॉन्च, जानें कैसे करें बीटा वर्जन डाउनलोड

आज के दौर में लगभग हर एक व्यक्ति इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, व्हाट्सऐप भी अपने उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा सेवाएं देने की कोशिश करता रहता है।

एक बार दोबारा स्पॉट हुआ WhatsApp का डार्क मोड, जल्द आम यूजर्स के लिए होगा लॉन्च, जानें कैसे करें बीटा वर्जन डाउनलोड

आज के दौर में लगभग हर एक व्यक्ति इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, व्हाट्सऐप भी अपने उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा सेवाएं देने की कोशिश करता रहता है। व्हाट्सऐप ने खास तौर पर अपने नए फीचर्स की टेस्टिंग के लिए बीटा वर्जन प्लेटफॉर्म तैयार किया है, जिसपर कंपनी नेए फीचर्स की टेस्टिंग करता है।

अब जानकारी मिली है कि व्हाट्सऐप अपने खास फीचर डार्क मोड पर काम कर रहा है। वहीं, व्हाट्सऐप के डार्क मोड को लेकर पहले से ही कई सारी जानकारियां लीक हो चुकी हैं।

व्हाट्सऐप के नए फीचर की बात करें तो डार्क मोड व्हाट्सऐप के इंटरफेस को पूरी तरह से डार्क कर देगा, जिससे उपभोक्ता आसानी से रात में भी व्हाट्सऐप के डार्क मोड को इस्तेमाल कर सकेंगे। लेकिन व्हाट्सऐप ने अपने नए फीचर डार्क मोड को आम उपभोक्ताओं के लिए रोल आउट नहीं किया है।

वेबबीटा के टविट के अनुसार, व्हाट्सऐप के कुछ चुनिंदा उपभोक्ता ऐप कुछ हिस्सों में डार्क मोड फीचर का इस्तेमाल कर पा रहे हैं। लेकिन वेबबीटा इंफो ने कहा है कि व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन में बग आ गया है, जिसकी वजह से डार्क मोड ऐप के कुछ ही हिस्सों में दिख रहा है और कुछ ही चुनिंदा बीटा उपभोक्ता ही इसको इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

व्हाट्सऐप भी जल्द ही डार्क मोड फीचर को आम उपभोक्ताओं के लिए पेश कर सकता है।

वर्ष 2018 में रिपोर्ट लीक हुई थी, जिसमें जानकारी मिली थी कि फेसबुक अपने ऐप में डार्क मोड दे सकता है। लेकिन कंपनी अब अपने आम यूजर्स के लिए डार्क मोड को जल्द ही लॉन्च कर सकती है।

नई रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि व्हाट्सऐप डार्क मोड को नाइट मोड के नाम से रोल आउट कर सकता है। वहीं, व्हाट्सऐप नाइट मोड के आने से उपभोक्ताओं की आंखों को हो रहे नुकसान से बचाएगा। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि नाइट मोड फीचर सबसे ज्यादा एमओएलईडी डिस्प्ले वाले यूजर्स को फायदा पहुंचाएगा।

इससे पहले भी व्हाट्सऐप का डार्क मोड यानि नाइट मोड कई बार स्पॉट हो चुका है। वहीं, कंपनी ने बीटा वर्जन के अपडेट के साथ ही बीटा उपभोक्ताओं को नाइट मोड दिया है। वही दूसरी तरफ व्हाट्सऐप के नए बीटा अपडेट के तहत उपभोक्ताओं को 155 से ज्यादा नई ईमोजी के साथ नाइट मोड मिलेगा।

यह जानकारी मिल रही है कि व्हाट्सऐप अपने नए अपडेट के तहत आम उपभोक्ताओं के लिए डार्क मोड को रोल आउट कर सकता है।

ऐसे करें व्हाट्सऐप बीटा वर्जन डाउनलोड

1. अगर आपको भी व्हाट्सऐप बीटा वर्जन डाउनलोड करना है, तो आपको गूगल में लॉगइन करना होगा। इसके बाद आपको इस लिंक पर जाना होगा play.google.com/apps/testing।

2. जैसे ही आप इस लिंक को ओपन करेंगे, तो आपके सामने एक पेज ओपन होगा। इसमें लिखा होगा कि आपको व्हाट्सऐप मैसेंजर के लिए नया अपडेट मिलेगा। इसको आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे।

3. जब आप बीटा वर्जन का नोटिफिकेशन रिसीव करेंगे, तो आपको इसको डाउनलोड करना होगा और आपके फोन में लेटेस्ट व्हाट्सऐप बीटा वर्जन डाउनलोड हो जाएगा।

Share it
Top