Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिना डेटा के स्मार्टफोन पर देख सकते हैं लाइव टीवी, जानें कैसे

आज के समय में स्मार्टफोन का उपयोग बहुत बड़ गया है, इसके साथ ही सभी यूजर्स अपना काम स्मार्टफोन्स पर ही करते है। अगर देखा जाए कि यूजर्स गेमिंग से लेकर लाइव टीवी तक स्मार्टफोन्स पर ही देख सकते है।

बिना डेटा के स्मार्टफोन पर देख सकते हैं लाइव टीवी, जानें कैसे
X

आज के समय में स्मार्टफोन का उपयोग बहुत बड़ गया है, इसके साथ ही सभी यूजर्स अपना काम स्मार्टफोन्स पर ही करते है। अगर देखा जाए कि यूजर्स गेमिंग से लेकर लाइव टीवी तक स्मार्टफोन्स पर ही देख सकते है। इसके लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन्स पर लाइव टीवी के लिए एयरटेल टीवी और जियो टीवी को डाउनलोड करना होगा।

ये भी पढ़े: JIO BAN: रिलायंस ने उठाया बड़ा कदम, जियो यूजर्स परेशान

आज हम आपको ऐसी जानकारी देने वाले है, जो कि यूजर्स के लिए बेहद काम की सबित हो सकती है और साथ ही आपका डेटा खर्च भी नहीं होगा। हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने स्मार्टफोन पर बिना डेटा का लाइव टीवी देख सकते है।

अगर आपको भी बिना इंटरनेट के लाइव टीवी देखना है, तो जरूरत TV ट्यूनर डोंगल की जरूरत पड़ती है। इसकी मदद से बिना इंटरनेट के भी लाइव टीवी देखा जा सकता है। इसे किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट से आसानी से खरीदा जा सकता है।

ऐसे करता हैं काम

यह गैजेट DVB-T सिग्नल पर चलता है। इस गैजेट को फोन में सीधा कनेक्ट किया जा सकता है और इसकी मदद से यूजर्स आसानी से लाइव टीवी देख सकते हैं। साथ ही इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया है, जो कि फोन के चार्जर पोर्ट में कनेक्ट हो सकता है।
अब यूजर्स इसको कनेक्ट करने के बाद चैनल सर्च कर सकते है। इसके लिए इसमें बिल्ट-इन TV सॉफ्टवेयर दिया जाता है जो कि कंट्री रीजन के हिसाब से चैनल को सर्च करता है। यहां से यूजर्स बिना इंटरनेट के भी फ्री चैनल दिखाता हैं। यह गैजेट सिर्फ एंड्राइड स्मार्टफोन पर ही काम करता है।


Segolike Mini DVB-T Microm USB HD TV Tuner Stick

इस डिवाइस की कीमत 1,638 रुपए है, जो कि आसानी से देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन पर सेल के लिए उपल्बध है। साथ ही इस डिवाइस में यूएसबी पोर्ट, जो कि इसको कनेक्ट करता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story