Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिना पेट्रोल-डीजल के भी चलेगी ये कार, जानें कीमत और फीचर्स

अपनी लग्जरी बसों से दुनिया भर में धूम मचाने वाली स्वीडिश कार मेकर कंपनी Volvo ने अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी में है।

बिना पेट्रोल-डीजल के भी चलेगी ये कार, जानें कीमत और फीचर्स
X

अपनी लग्जरी बसों से दुनिया भर में धूम मचाने वाली स्वीडिश कार मेकर कंपनी Volvo ने अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि Volvo ने 2016 में अपने इस कार के पुराने मॉडल V40 को अपडेट किया था। कंपनी ने अपने इस अपडेटेड कार को फेसलिफ्ट करने की बजाए इसका इलेक्ट्रिक वर्जन में बदल दिया गया है।

कंपनी ने अपने बेड़े में 2019 तक कई इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में है। कंपनी की इस अपडेटेड V40 को कॉम्पैक्ट मॉड्युलर आर्किटेक्चर यानी CMA प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लैटफॉर्म पर Volvo XC40 Cross-Over को भी बनाया गया है, जो कि भारत में अगले साल डेब्यू करेगी।

यह भी पढ़ें- इस साल परिवहन के क्षेत्र में झंडे गाड़ने को तैयार है भारत, पब्लिक ट्रांसपोर्ट का होगा कायाकल्प

अग्रेसिव होगा लुक

कंपनी की इस नई वोल्वो V40 गाड़ी का मुकाबला VolksWagon Golf, Audi A3 और BMW-1 सीरीज़ से होने वाली है। हालांकि, कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार के साथ ही प्लग-इन-हाइब्रिड (Plug in hybrid) वर्जन भी पेश करेगी। V40 की नई इलेक्ट्रिक कार का प्लैटफॉर्म ज्यादा चौड़ा और रूफलाइन नीची हो जाएगी। ऐसा करने से गाड़ी को अग्रेसिव लुक मिलेगा।

इलेक्ट्रिक वर्जन होगा लॉन्च

अपडेटेड V40 कार को Volvo दो डीजल इंजन और तीन पेट्रोल ऑप्शंस के साथ मुहैया कराएगी। इसके साथ ही 2 तरह के इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च करेगी। इनमें Plug-in Hybrid और प्योर इलेक्ट्रिक वर्ज़न शामिल हैं। हालांकि, इनकी लॉन्चिंग और इसकी कीमत के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story