Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vodafone के इन नए प्लान का Reliance के ग्राहक उठा सकते हैं फायदा

Vodafone ने अपने चुनिंदा ग्राहकों के लिए दो अन्य प्लान भी पेश किया है।

Vodafone के इन नए प्लान का Reliance के ग्राहक उठा सकते हैं फायदा
X

पिछले कुछ दिनों में टेलीकॉम सेक्टर में बहुत बदलाव देखने को मिला है। टेलीकॉम सेक्टर की एक बड़ी कंपनी Reliance ने अपनी वॉयस कॉल सर्विस बंद करने की घोषणा की तो अन्य प्रतिद्वंदी कंपनियों ने Reliance के ग्राहकों को अपने नेटवर्क से जोड़ने के लिए नए-नए प्लानों की घोषणा की है। इसी क्रम में पिछले दिनो Idea ने अपने कुछ सर्किल में अपना 555 रुपये वाला प्लान पेश किया था।

यह भी पढ़ें- भारत में इलेक्ट्रिक कार लाने के लिए इन बड़ी कंपनियों ने बनाया, ये प्लान

84 दिनों की मिलेगी वेलिडिटी

अब Vodafone ने अपने सभी सर्किल के लिए यह नया 555 रुपये वाला प्लान पेश किया है। इस प्लान में ग्राहकों को 2G/3G/4G सभी नेटवर्क पर 84 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस प्लान में ग्राहकों को 84 जीबी डेटा भी मिलेगा जिसे वह 1 जीबी प्रतिदिन के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं।

केवल MNP कस्टमर्स के लिए है यह प्लान

इस प्लान में डेटा के अलावा ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल, रोमिंग कॉल और प्रतिदिन 100 SMS दिया जाएगा। कॉल में हर दिन 250 मिनट लिमिट होगी, वहीं हर हफ्ते 1000 मिनट की लिमिट तय की गई है। ये सीमा खत्म होने के बाद 1 पैसा प्रति सेकंड के हिसाब से चार्ज किया जाएगा। इसके साथ ही यह प्लान केवल MNP कराने वाले ग्राहकों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- 5G सर्विस के लिए अब नो वेट, इन कंपनियों ने की अहम साझेदारी

Prepaid ग्राहकों के लिए स्पेशल प्लान

इससे पहले भी Vodafone ने जियो से मुकाबले के बीच 1GB डेटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल और रोमिंग में आउटगोइंग वाले दो नए प्लान चुनिंदा ग्राहकों के लिए उतारा है। इन प्लान्स का मुकाबला जियो के 399 रुपये और 459 रुपये वाले से रहेगा। वोडाफोन के ये प्लान्स प्री-पेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें- 6,500 रुपये से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ जबरदस्त कैमरे वाला यह स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

चुनिंदा ग्राहकों के लिए नया प्लान

इसी तरह अगर कंपनी के 458 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसकी वैलिडिटी 70 दिनों की है। इसमें हर दिन 1GB के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। ध्यान रहे ये प्लान देशभर के सभी सर्किल के लागू होगा। लेकिन यह प्लान केवल चुनिंदा ग्राहकों के लिए ही लाया गया है। Vodafone के ग्राहक अपने Vodafone ऐप के जरिये यह पता लगा सकते हैं कि यह प्लान उनके लिए है कि नहीं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story