Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIVO ने बनाया ''इन डिस्प्ले'' फिंगर प्रिंट स्कैनर वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन

VIVO ने अपने स्मार्टफोन में इस फीचर को लाने के लिए साइनैप्टिकस फोन नाम के कंपनी के साथ करार किया है।

VIVO ने बनाया इन डिस्प्ले फिंगर प्रिंट स्कैनर वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन
X

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी VIVO स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर फिंगरप्रिंट स्कैनर देने वाली दुनिया की पहली कंपनी बन सकती है। इसके लिए VIVO ने ‘साइनैप्टिक्स’ नाम की कंपनी के साथ समझौता किया है। VIVO और साइनैप्टिकस फोन की डिस्प्ले पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर देने के लिए साझा प्रयास कर रहे हैं।

गौरतलब है कि Samsung और Apple लंबे समय से अपने स्मार्टफोन में फिजिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर देने की बात कह रह थे। लेकिन हाल ही में लॉन्च हुए Samsung Galaxy S8 Plus और IPhone X की डिस्प्ले में ऐसा कोई फीचर देखने को नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें- पलक झपकते ही ये बाइक हो जाएगी रफूचक्कर, जानिए कीमत और स्पीड

स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर फिंगरप्रिंट स्कैनर आने का मतलब यह प्योर बेजल लेस डिस्प्ले हैंडसेट होगा। डिस्प्ले में मौजूद फिंगरप्रिंट स्कैनर के जरिए यूजर अपने फोन को आसानी से अनलॉक कर सकेंगे। Samsung, Huawai, Xiaomi और Oppo के बाद VIVO पांचवीं सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है।

स्मार्टफोन की डिस्प्ले को फास्ट और सिक्योर बनाने के लिए साइनैप्टिक्स स्मार्टफोन के यूजर इंटरफेस में भी बदलाव कर सकती है। इससे पहले Iphone निर्माता कंपनी Apple ने अपने IPhone X में फिंगरप्रिंट स्कैनर देने का दावा किया था।

यह भी पढ़ें- ये हैं मारुति की फ्लॉप कारें, जिन्हें आप खरीदना नहीं चाहेंगे

अंग्रेजी वेबसाइट फोन एरिना डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक डिस्प्ले पर नजर आने वाला पैटर्न फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं बल्कि फेशियल रिकॉग्निशन फीचर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story