Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बजट 2018-19: इंपोर्टेड गाड़ियों का शौक रखने वालों के लिए बुरी खबर, इन गाड़ियों के दाम 10 लाख रुपए तक बढ़े

आडी और मर्सिडीज सहित अन्य कंपनियों की लग्जरी कारों के दाम 10 लाख रुपए तक बढ़ जाएंगे।

बजट 2018-19: इंपोर्टेड गाड़ियों का शौक रखने वालों के लिए बुरी खबर, इन गाड़ियों के दाम 10 लाख रुपए तक बढ़े
X

आडी और मर्सिडीज सहित अन्य कंपनियों की लग्जरी कारों के दाम 10 लाख रुपए तक बढ़ जाएंगे। सरकार ने पेश आम बजट में पुर्जे अलग कर आयातित (सीकेडी) वाहनों पर सीमा शुल्क बढ़ा दिया है और साथ ही आयातित वस्तुओं पर सामाजिक कल्याण अधिभार लगाया है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आयातित मोटर वाहनों, मोटर कारों, मोटर साइकिल के सीकेडी आयात पर सीमा शुल्क 10 से बढ़ाकर 15 प्रतिशत करने की घोषणा की है। इसके अलावा सरकार ने आयातित वस्तुओं के मामले में कुल सीमा शुल्क पर 10 प्रतिशत का अधिभार लगाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- बजट 2018: डिजिटल इंडिया के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने की ये बड़ी घोषणाएं

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी आडी ने कहा कि नए करों से उसके ए3 से आर8 माडलों के दाम डेढ़ लाख से 10 लाख रुपये तक बढ़ जाएंगे। आडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी ने कहा कि लग्जरी वाहन क्षेत्र के लिए आम बजट निराशाजनक तथा भागीदारी की भावना के खिलाफ है।

टाटा का टिप्पणी से इंकार

इसी तरह मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोलैंड फॉल्गर ने कहा कि वाहन कलपुर्जों, एक्सेसरीज तथा सीकेडी कलपुर्जों पर मूल सीमा शुल्क में बढ़ोतरी के साथ नया सामाजिक कल्याण अधिभार निराशाजनक है।

यह भी पढ़ें- भारत में बनी फोर्ड की नई कार फीगो फ्रीस्टाइल हुई लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

मर्सिडीज बेंज इंडिया ने हालांकि यह नहीं कहा कि इससे कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी। टाटा मोटर्स की कंपनी जगुआर लैंडरोवर तथा बीएमडब्ल्यू इंडिया ने बजट पर टिप्पणी से इनकार करते हुए कहा कि अभी वे इसके ब्योरे को देख रही हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story