Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: उबर के एप से ऑटो भी कर पाएंगे बुक, इन शहरों में फिर से शुरू हो रही है सेवा

अमेरिकी कंपनी अपने एप पर ‘आटो’ विकल्प के जरिए दो शहरों में अपने ग्राहकों को आटोरिक्शा बुक करने की सुविधा इस माह से उपलब्ध कराएगी।

खुशखबरी: उबर के एप से ऑटो भी कर पाएंगे बुक, इन शहरों में फिर से शुरू हो रही है सेवा
X

एप के जरिए टैक्सी बुकिंग सेवा प्रदाता उबर भारत में अपनी ‘आटो’ सेवा फिर से शुरू कर रही है। इसकी शुरूआत बेंगलुरु और पुणे से होगी। कंपनी ने मार्च 2016 में इस सेवा को बंद कर दिया था।

अमेरिकी कंपनी अपने एप पर ‘आटो’ विकल्प के जरिए दो शहरों में अपने ग्राहकों को आटोरिक्शा बुक करने की सुविधा इस माह से उपलब्ध कराएगी। कंपनी को घरेलू कंपनी ओला के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। ओला ने 2014 में बेंगलुरु और चेन्नई में आटो रिक्शा बुकिंग सेवा शुरू की थी।

यह भी पढ़ें- LED बल्ब की गुणवता की पहचान ऐसे करें, सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

कंपनी से 1.2 लाख से अधिक ऑटो जुड़े

ओला अपने एप के जरिए फिलहाल 73 शहरों में आटोरिक्शा बुकिंग सुविधा दे रही है। कंपनी के साथ 1.2 लाख से अधिक आटो जुड़े हुए हैं। उबर के प्रवक्ता के अनुसार कंपनी यह देखना चाहती थी कि देश में पारिवहन व्यवस्था में यह क्षेत्र कैसे विकसित होता है, इसके लिए कंपनी ने यह ‘सेवा’ रोक दी थी।

बेंललुरु और पुणे में सेवा

प्रवक्ता ने कहा, ‘आटो रिक्शा देश के कई शहरों में परिवहन का साधन है। लोगों को परिवहन का और विकल्प देने के लिए हम बेंगलुरु और पुणे ‘आटो’ शुरू कर रहे हैं।’ इससे पहले, कंपनी ने नई दिल्ली, कोयंबटूर, इंदौर तथा भुवनेश्वर में यह सेवा शुरू की थी।

यह भी पढ़ें- जियो के इस ऑफर से रहें सावधान, उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

दूसरे शहरों में भी विस्तार जल्द

प्रवक्ता के अनुसार हम फिलहाल दो शहरों में आटो सेवा शुरू कर रहे हैं। धीरे-धीरे इसका विस्तार दूसरे शहरों में किया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि आटो में वे सभी सुरक्षा विशेषताएं उपलब्ध होंगी जो उबर कैब की सेवा लेने वालों के लिए हैं। इसका उपयोग करने वाले नकद, पेटीएम, डेबिट-क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story