Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्विटर ने Coronavirus के चलते सभी कर्मचारियों को कहा ऑफिस ना आयें, घर से ही काम करें

ट्विटर ने हॉन्ग कॉन्ग, जापान और साउथ कोरिया के ट्विटर ऑफिस इंप्लॉइज को कहा है कि वह Coronavirus के चलते घर से ही काम करें

ट्विटर ने Coronavirus के चलते ने सभी कर्मचारियों को कहा, ऑफिस ना आए, घर से ही काम करेंट्विटर ने Coronavirus के चलते ने सभी कर्मचारियों को कहा, ऑफिस ना आए, घर से ही काम करें

कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में इस कदर फैला है कि लोग कहीं आने जाने से भी कतराने लगे हैं। देश ही पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था इन दिनों हिली हुई है। टेक इंडस्ट्री भी इससे बची नहीं है। चाहे शेयर बाजार हो या सोना चांदी बाजार, इन दिनों सभी प्रभावित है।

ऐसे में माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने अपने कर्मचारियों का ध्यान रखते हुए ट्विटर ने दुनिया भर में अपने 5,000 कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम लेने को कहा है। दिल्ली में भी एक पॉजिटिव केस पाया गया है। वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक दो मौत हो चुकी हैं।

ट्विटर ने निर्देश जारी कर कहा है कि हॉन्ग कॉन्ग, जापान और साउथ कोरिया के ट्विटर ऑफिस इंप्लॉइज अब घर से ही काम करें। इसके अलावा दूसरे देशों के ट्विटर इंप्लॉइ को कंपनी ने घर से काम करने का ऑप्शन दिया है। अगर वो चाहें तो ऑफिस आ सकते हैं या घर से काम कर सकते हैं।

कंपनी ने मंगलवार बयान जारी कर कहा कि "हम दुनियाभर के अपने ऐसे कर्मियों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, जो घर से काम कर सकते हैं। हमारा लक्ष्य हमारे तथा हमारे आसपास की दुनिया में कोविड-19 के फैलने की संभावना कम से कम करना है।"

क्या है कोरोनावायरस

चीन में फैले कोरोनावयरस का पूरा नाम 2019 Novel Coronavirus (2019 नोवेल कोरोनावायरस) है। इस वायरस को 2019-nCoV नाम से भी जाना जाता है। कोरोनावयरस की पहली बार चीन के वुहान प्रांत में पहचान की गई। कोरोनावायरस इससे पहले कहीं नहीं पाया गया इस लिए इस वायरस के नाम के आगे नोवेल लगाया गया है।

कोरोनावायरस – कोरोना + वायरस से मिल कर बना है। कोरोना शब्द लैटिन का है। लैटिन में कोरोना का मतलब क्राउन होता है। कोरोना वायरस की तहत पर क्राउन जैसी संरचनाएं बनी होती है। इससे इसका नाम कोरोना पड़ा है।


भारत में सामने आए चार मामले

दुनियाभर में तहलका मचाने वाले कोरोनावायरस ने अब भारत में भी दस्तक दे दी है। भारत के कई हिस्सों में कोरोनावायरस ने खलबली मचा रही है। दिल्ली, जयपुर, तेलंगाना में एक-एक मरीज मिलने के बाद अब मंगलवार को नोएडा में भी कोरोना वायरस का एक मरीज मिला है। कोरोना वायरस से 56 देशों के 88,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं और अब तक तीन हजार लोगों की मौत हो गई है।

Twitter ने हाल ही में कहा था कि कंपनी अपने इंप्लॉइज और पार्टनर्स के वैसे बिजनेस ट्रैवल रोकने के लिए कहा है जो ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं हैं। कोरोना वायरस की वजह से कई इवेंट्स भी टाले जा रहे हैं।

Mobile World Congress भी हुआ था रद्द

दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल शो Mobile World Congress 2020 को कोरोना वायरस के डर से कैंसिल कर दिया गया है। इसके अलावा भी इस वजह कई टेक इवेंट को कैंसिल किया जा रहा है । फेसबुक ने अपना सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 भी कोरोना वायरस की वजह से कैंसिल कर दिया है। ऐपल ने चीन के सभी ऐपल स्टोर को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है। गूगल ने भी चीन में अपने सभी ऑफिस को कोरोना वायरस की वजह से बंद कर दिया है।


Next Story
Top