Top

शर्मनाक: 'हर तीसरी भारतीय महिला को आते हैं अश्लील मैसेज और कॉल्स!'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 10 2018 3:43PM IST
शर्मनाक: 'हर तीसरी भारतीय महिला को आते हैं अश्लील मैसेज और कॉल्स!'

आज भारत के 90 प्रतिशत लोगों के पास मोबाइल फोन है जिसमें लगभग 60 प्रतिशत लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से बहुत लोगों के पास ट्रू कॉलर ऐप होगा। स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। यह ऐप आपको किसी अनजान नंबर से आने वासे कॉलर के बारे में भी बता देता है।

इसी ऐप को बनाने वाली कंपनी ने ‘अंडरस्टैंडिंग द इंपैक्ट ऑफ हैरेसमेंट एंड स्पैम कॉल ऑन वूमन’नाम से एक सर्वे किया। इस सर्वे में बेहद चौंकाने वाले और शर्मनाक आंकडें आए हैं।

यह भी पढ़ें- फॉक्सवैगन ने लॉन्च की नई हैचबैक पोलो, माइलेज के मामले में सबपर पड़ेगी भारी, जानें फीचर्स

देश की 82 फीसदी महिलाओं को आते हैं अश्लील मैसेज

इस सर्वे के मुताबिक देश की 82 फीसदी महिलाएं मोबाइल पर अश्लील मैसेज और फोन कॉल्स का सामना करती हैं। यानी कि देश की हर तीन में से एक महिला को अश्लील मैसेज और कॉल आते हैं।

आपको बता दें कि ट्रू कॉलर ने देश के 15 शहरों में 20 जनवरी से 22 फरवरी के दौरान 15 से 35 साल की महिलाओं के बीच सर्वे कराया। इस सर्वे का उद्देश्य यह पता लगाना था कि कॉल्स और मैसेज महिलाओं को किस तरह प्रभावित कर रहे हैं।

हर तीसरी महिला करती हैं अश्लील कॉल्स और मैसेज का सामना

सर्वे में सामने आया कि तीन में से हर एक महिला को अश्लील मैसेज और फोन कॉल्स का सामना करना पड़ता है। ट्रू कॉलर की रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह के सबसे ज्यादा मामले जयपुर में सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें- आकाश अंबानी ने दिया जियो ग्राहकों को तोहफा, जब चाहें लें सकेंगे क्रिकेट का आनंद

सर्वे के मुताबिक, 78 फीसदी महिलाओं को अश्लील कॉल आते हैं। वहीं, 82 फीसदी महिलाएं ऐसी हैं, जिनके पास आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो आते हैं। इसके अलावा 50 फीसदी महिलाओं को अनजान लोगों के कॉल और मैसेज आते हैं। 

11 फीसदी महिलाएं स्टॉकर्स से परेशान हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि महिलाओं के पास जो कॉल्स आते हैं, उनमें केवल 3 फीसदी लोग ही ऐसे होते हैं जिन्हें वो जानती हैं। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
truecaller survey one out of every third indian women receive lewd or explicit messages along with blank calls from strangers on a daily basis

-Tags:#True Caller#Mobile App#Survey#Lewd Calls#Stalkers#India#Women Safety#Lewd Messages
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo