Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TRAI ने Jio, Airtel और Idea बड़ा जुर्माना, नहीं किया नियमों का पालन, जानें इसके पीछे की वजह

TRAI यानी टेलीकॉम रेग्यूलेटर ने देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां Jio, Airtel और Idea पर सेवा गुणवक्ता को पूरा नहीं करने पर भारी जुर्माना लगाया है।टेलीकॉम रेग्यूलेटर ने इन कंपनियों पर अलग-अलग सेवा मानकों के तर्ज पर यह जुर्माना लगाया है।

TRAI ने Jio, Airtel और Idea बड़ा जुर्माना, नहीं किया नियमों का पालन, जानें इसके पीछे की वजह
X

TRAI यानी टेलीकॉम रेग्यूलेटर ने देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां Jio, Airtel और Idea पर सेवा गुणवक्ता को पूरा नहीं करने पर भारी जुर्माना लगाया है। टेलीकॉम रेग्यूलेटर ने इन कंपनियों पर अलग-अलग सेवा मानकों के तर्ज पर यह जुर्माना लगाया है। देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी जियो पर ट्राई ने मार्च 2018 में 34 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

जियो पर यह जुर्माना इसलिए लगा है क्योंकि कंपनी ने पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट कनजेशन, कस्टमर केयर तक पहुंच, एक निश्चित समय में ऑपरेटरों द्वारा कॉल जवाब फीसदी जैसे मानकों को पूरा नहीं किया है। इसके साथ ही ट्राई ने इन सेवा गुणवक्ता के नियमों को 1 अक्टूबर 2017 तक पूरा करने को कहा था।
इसके साथ ही ट्राई ने एयरटेल पर भी 11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है और इसकी पीछे की वजह है कि कंपनी यूजर्स को बिलिंग (पोस्टपेड), कॉल सेंटर तक पहुंच और तय समय में कॉल ऑपेटर्स द्वारा जवाब की संख्या जैसे मानकों को पूरा नहीं किया है।
वहीं दूसरी तरफ आइडिया पर भी ट्राई ने 12.5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इस जुर्माने की पीछे की वजह है कि कंपनी के कॉल ड्रॉप होना था। ट्राई ने वोडाफोन पर भी 4 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इसके साथ इन कंपनियों ने ट्राई की तरफ से पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया था।
बता दें कि ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा की तरफ से बयान में कहा गया था कि इन कंपनियों ने नियमों का पालन नहीं किया है, साथ ही इन पर अब जुर्माना लगा दिया है। ट्राई ने कहा है कि वह इन ऑपरेटर्स के नाम नहीं लेना चाहता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story