logo
Breaking

TRAI का दावा, 2022 तक भारत के लोग कर सकेंगे 5G सर्विस का इस्तेमाल

भारत के दूरसंचार क्षेत्र में 2022 तक 5जी सर्विस शुरू हो सकती है और इसके साथ ही अगले पांच साल में डिजिटल प्लेटफार्म पर लोगों की पहुंच काफी तेज होगी।

TRAI का दावा, 2022 तक भारत के लोग कर सकेंगे 5G सर्विस का इस्तेमाल

भारत के दूरसंचार क्षेत्र में 2022 तक 5जी सर्विस शुरू हो सकती है और इसके साथ ही अगले पांच साल में डिजिटल प्लेटफार्म पर लोगों की पहुंच काफी तेज होगी। यह बात भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी TRAI के सचिव एस.के. गुप्ता ने कही है।

Google का Wizphone WP006 4G इंडोनेशिया में हुआ लॉन्च, Jiophone को देगा टक्कर

एस.के. गुप्ता ने कहा हैं कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और बिग डेटा एनालिटिक्स के उपयोग से यूजर्स के व्यवहार में बड़ा बदलाव आ जाएगा। वहीं उन्होंने कहा है कि मीडिया उद्योग में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है और मीडिया इस नई तकनीक को अपनाकर सफलता हासिल कर सकते है।

ट्राई के सेक्रेट्री एस.के. गुप्ता ने भारतीय उद्योग परिसंघ के कार्यक्रम को संबोधित किया था। इस प्रोग्राम में एस.के गुप्ता कहा है कि भारत का दूरसंचार क्षेत्र 2022 तक 5जी सर्विस को इस्तेमाल कर पाएगा।

TRAI के सेक्रेट्री एस.के गुप्ता ने कहा है कि आज भारत में 40 करोड़ लोगों की बेस्ट क्वालिटी का इंटरनेट इस्तेमाल कर रहे है। ऐसे में डिजिटल प्लेटफार्म की मदद से मीडिया के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल की संख्या बढ़ जा सकती है।

उन्होंने कहा है कि स्मार्टफोन की संख्या बढ़ने से मीडिया सामग्री में इजाफा हो सकता है।

अलविदा 2018: Jiophone में आए थे Whatsapp, Facebook और Youtube ऐप, मचाया था धमाल

बता दें कि टेलिकॉम कंपनियां रेग्यूलर बेसिस पर 5G की टेस्टिंग कर रही हैं, इसके साथ ही स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां भी 5G सपोर्टेड डिवाइस लॉन्च करने को एकदम तैयार है।

Share it
Top