Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Trade Union : बैंक हड़ताल से सर्विस होंगी प्रभावित, आज भी निपटा लें काम

Trade Union Strike Action : ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन (AIBEA) और बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया ने दो दिन के लिए कल से हड़ताल पर जाने वाले है। इसके साथ ही पूरे देश में कल से सभी बैंक सर्विस प्रभावित होंगी और यह हड़तार 8 जनवरी से लेकर 9 जनवरी तक चलेगी।

Trade Union : बैंक हड़ताल से सर्विस होंगी प्रभावित, आज भी निपटा लें काम
X

Trade Union Strike Action : ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन (AIBEA) और बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया दो दिन के लिए कल से हड़ताल पर जाने वाले हैं, यूनियन की स्ट्राइक (Union Strike) से बैंक हड़ताल (Bank Strike) के कारण लोगों को काफी दिकत्तों का सामना करना पड़ सकता हैबी, बैंक की यह हड़तार 8 जनवरी 2019 से लेकर 9 जनवरी 2019 तक चलेगी। यह हड़ताल पूरे देश में सरकार की एंटी वर्कलर पॉलिसी के खिलाफ की जाएगी।

Honor 8A कल होगा लॉन्च, लेकिन फीचर के साथ रेंडर्स हुए लीक

आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने बताया है कि ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन (AIBEA) और बैंक इम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया ने दो दिन की हड़ताल पर जाने वाले है। वहीं इस यह भी पता चला है कि AIBEA और IBA दोनों ही अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करने वाले है।

वहीं अलहाबाद बैंक ने भी कहा है कि इनकी जितनी भी मांगे है वे सब इंडस्ट्री लेवल पर है और जो हड़ताल है, वे भी इंडस्ट्री लेवल पर है।

इस हड़ताल के दौरान बैंक के काम प्रभावित हो सकते है, जिसको ध्यान में रखकर बैंक ने बड़े कदम उठाए है। यह इसलिए ऐसा किया गया है, क्योंकि इससे बैंक का काम प्रभावित नहीं हो।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी कहा है कि AIBEA और BEFI की हड़ताल 8 से लेकर 9 जनवरी तक चलेगी और इससे बैंक की कई ब्रांच का काम भी प्रभावित होगा। प्राइवेट बैंक करूर वैश्य बैंक कहा है कि इस हड़ताल के दौरान अगर वर्कमैन भी हिस्सा लेते है, तो बैंक का सामान्य काम भी प्रभावित हो जाएगा।

देश की 10 ट्रैड युनियन कल से पूरे भारत में हड़ताल पर जा रही है, जिसमें INTUC, AITUC, HMS, CITU, AICCTU,UTUC,TUCC LPF और SEWA शामिल है।

Asus ने लैपटॉप के साथ Chromebook Education Series को किया लॉन्च, जानें इसके बारे में

बता दें कि 26 दिसंबर 2018 को भी पूरे देश में करीब 9 बैंक युनियन के 1 मिलियन से ज्यादा बैंक कर्मचारी हड़ताल पर गए थे। यह हड़ताल विजया बैंक, देना बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के विलय के खिलाफ की गई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story