Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में ''TOYOTA YARIS'' हुई लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स और वैरिएंट्स

भारत में कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी नई दमदार कार यारिस को लॉन्च कर दिया है, वहीं कंपनी इस कार में मैन्युअल और CVT का ऑप्शन दिया है।

भारत में TOYOTA YARIS  हुई लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स और वैरिएंट्स
X

भारत में कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी नई दमदार कार यारिस को लॉन्च कर दिया है, वहीं कंपनी ने इस कार में मैन्युअल और CVT का ऑप्शन दिया है।

दूसरी तरफ पूरे भारत में कंपनी यारिस को एक ही दाम पर लॉन्च किया है, इसके साथ ही इस मॉडल को दो वेरियंट में लॉन्च किया है। कंपनी इस कार को मैन्युअल और ऑटोमेटिक में लॉन्च किया है और इसकी कीमत इस प्रकार है-

टोयोटा यारिस मैन्युअल

टोयोटा यारिस J 8.75 लाख रुपये

टोयोटा यारिस G 10.56 लाख रुपये

टोयोटा यारिस V 11.70 लाख रुपये

टोयोटा यारिस VX 12.85 लाख रुपये

टोयोटा यारिस CVT

टोयोटा यारिस J 9.95 लाख रुपये

टोयोटा यारिस G 11.76 लाख रुपये

टोयोटा यारिस V 12.90 लाख रुपये

टोयोटा यारिस VX 14.07 लाख रुपये

टोयोटा यारिस फीचर्स

कंपनी इस कार में 1.5 लीटर का Dual VVT-i, 4 सिलिंडर इंजन दिया है, जो कि 108 बीएचपी की पावर के साथ 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इसके इंजन में 6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है, यह कार 171.1 केएमपीएल का माइलेज देती है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी इसमें CVT इंजन पैडल शिफ्टर दिया है, जो 17.8 kmpl की माइलेज भी देता है।

ये भी पढ़े: BSNL का नया प्लान, 1500 जीबी डेटा मिलेगा है फ्री, देगा Airtel और JIO को कड़ी टक्कर

कंपनी इस कार को काफी स्टाइलिश लुक्स दिया है, जिसमें काफी अच्छा स्पेस दिया है, वहीं 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते है। वहीं कंपनी इस कार में ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, सीवीटी में पैडल शिफ्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे जबकि सेफ्टी के लिए कार में 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, एबीएस के साथ EBD, स्टेबिलिटी कंट्रोल, जैसे फीचर्स दिए हैं।

बता दें कि टोयोटा की कार यारिस का मुकाबला मारुति की सियाज और वरना से है, दोनों कार काफी शानदार है और साथ दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन यारिस सिर्फ पट्रोल इंजन में आती है तो इसलिए आपको हम तीनों कारों के पेट्रोल मॉडल के बारे में बताएंगे।

मारुति सियाज (पेट्रोल)

कीमत: 7.83 लाख रुपये से शुरू

इंजन: 1373cc

पावर: 68kw

टॉर्क: 130Nm

गियरबॉक्स: 5MT/4AT

हुंडई वरना (1.4L/1.6Lपेट्रोल)

कीमत: 7.79 लाख रुपये से शुरू

इंजन: 1,368cc

पावर: 100PS/123PS

टॉर्क: 13.5/15.4 kgm

गियरबॉक्स: 6MT

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story