Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर लेनी है बेहतर सेल्फी, तो अपनाएं ये खास तरीके

आज के समय में स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। इसके साथ ही जब से फोन्स में फ्रंट कैमरे में एंट्री ली है, तब से सेल्फी का क्रेज भी बहुत बढ़ गया है। हर उर्म के लोग सेल्फी के दिवाने बन चुके है। अच्छी सेल्फी लेने के लिए आपके फोन मे पावरफुल कैमरे का होना जरूरी नहीं है, बल्कि सही तकनीक की जरूरत है।

अगर लेनी है बेहतर सेल्फी, तो अपनाएं ये खास तरीके
X

आज के समय में स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। इसके साथ ही जब से फोन्स में फ्रंट कैमरे में एंट्री ली है, तब से सेल्फी का क्रेज भी बहुत बढ़ गया है। हर उर्म के लोग सेल्फी के दिवाने बन चुके है।

अच्छी सेल्फी लेने के लिए आपके फोन मे पावरफुल कैमरे का होना जरूरी नहीं है, बल्कि सही तकनीक की जरूरत है। आज हम आपको ऐसे तरीको के बारे में बताएंगे, जिससे आप अपनी अच्छी सेल्फी ले सकते है। आइए जानते है इसके बारे में...

ये भी पढ़े: इस सरकार से Jio और Micromax को मिला 1500 करोड़ का ऑडर, जानें इसके बारे में

Auto Setting

सेल्फी लेने के लिए यूजर को अपने फोन में बाईडिफॉल्ट मोड को ऑन रखना चाहिए, क्योंकि जब आप अपने कैमरे से सेल्फी ले रहे होते है तब आपकी सेल्फी को लाइट और इफेक्ट खराब नहीं कर सकती है।

Group Photography

जब भी यूजर्स सेल्फी ले रहे है, तो उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें ग्रुप फोटोग्राफी से बचना चाहिए। एक फोटो में जितने कम लोग होंगे उतना ही अच्छा होगा। वहीं सामने से सब को कवर करना थोड़ा मुश्किल साबित हो सकता है।

Side Pose

ज्यादातर लोग सेल्फी लेते वक्त सामने से फोटो क्लिक करते है, लेकिन ऐसा करना गलत है। अगर अच्छी सेल्फी लेनी है तो उन्हें दाई या बाई तरफ से सेल्फी लेनी चाहिए।

Look at the Camera

लोगों को अगर अच्छी सेल्फी लेनी है तो उन्हें स्क्रीन की बाजाए कैमरे की तरफ देखना चाहिए, इससे यूजर की सेल्फी अच्छी आती है। वहीं कभी साइड पोज से बाहत देखकर फोटोग्राफी करें तो बेहतर होगा।

ये भी पढ़े: अब पोस्ट ऑफिस में जमा करवा सकते हैं फिक्ड डिपोसिट, बस फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

Selfie Stick

आज के समय में सेल्फी स्टीक का इस्तेमाल भी काफी बढ़ गया है। स्टीक की वजह से कैमरा थोड़ा दूर हो जाता, जिसकी वजह से यूजर की तस्वीर काफी अच्छी आती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story