Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस फोन की बैट्री चलती है 300 घंटे, दे रहा है जियोफोन को टक्कर

इस फोन को किसी मायने में जियोफोन से कमतर नहीं आंका जा सकता है।

इस फोन की बैट्री चलती है 300 घंटे, दे रहा है जियोफोन को टक्कर
X

टच-स्क्रीन वाले स्मार्टफोन से हटकर ग्राहक फिर से फीचर फोन की तरफ आकर्षित हो रहे हैं, जिसका प्रमाण है जियोफोन। इस फोन के करीब 60 लाख यूनिट मात्र 1 दिन में बुक हो गये। कंपनी को इस फीचर फोन की प्री-बुकिंग को बंद करनी पड़ी। अभी भी लोग फिर से इस फोन की बुकिंग का इंतजार कर रहे हैं। कंपनी भी इस फोन की बुकिंग फिर से शुरू करने वाली है।

यह भी पढ़ें- बीएसएनएल के इस प्लान में मिलेगा 8 गुना टॉकटाइम, साथ में इतना डेटा

फीचरफोन की बढ़ रही है डिमांड

जियोफोन की लोकप्रियता को देखते हुए अब कई कंपनिया सस्ते फीचर फोन बना रही है। इसी क्रम में घरेलू स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी एम-टेक (M-tech) इंफोर्मेटिक्‍स ने एक दमदार फीचरफोन लॉन्च किया है। इस फोन को किसी मायने में जियोफोन से कमतर नहीं आंका जा सकता है। इस फोन की कीमच कंपनी ने मात्र 899 रुपए रखा है।

300 घंटे तक चलेगी बैट्री

इस दमदार फोन में डुअल कैमरे के साथ-साथ 1.8 इंच का QQVGA कलर डिस्‍प्‍ले है। कंपनी ने इस फोन का नाम G24 रखा है। इस फोन में 1000 mAh की दमदार बैट्री है, जो 7 घंटे का टॉक टाइम और 300 घंटे का स्टैंड बाय टाइम मिलेगा। इतना ही नहीं इस फोन में वायरलेस एफ एम रेडियो, ब्लूटूथ और ऑडियो-वीडियो रिकार्डिंग की सुविधा भी दी गई है।

यह भी पढ़ें- लगेगा प्रदूषण पर लगाम, मुंबई के बाद अब दिल्ली में भी चलेगी इलेक्ट्रिक बस!

पांच भाषाओं को करता है सपोर्ट

यह फोन अंग्रेजी के साथ-साथ 4 भारतीय भाषा हिंदी, कन्नड़, तेलुगु और बंगाली को सपोर्ट करता है। इसकी इंटरनल स्‍टोरेज को 16 GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें एमपी3/एमपी4/डब्‍ल्‍यूएवी प्‍लेयर, ऑटो कॉल रिकॉर्ड और टॉर्च जैसे फीचर्स भी मौजूद है। यह फोन पांच रंगों ब्‍लैक, रेड, ब्‍लू, ग्रे और ब्राउन में उपलब्ध है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story