Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं 5 शानदार वाटरफ्रूफ स्मार्टफोन्स, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

पूरी दुनिया में स्मार्टफोन तेजी बिक रहे है और साथ ही तेजी से इसका इस्तेमाल भी हो रहा है। यह फोन्स सभी की जिवन शैली का अहम हिस्सा बन चुका है। साथ ही कंपनियां भी इन फोन्स काफी स्मार्ट बना रही है और ज्यादातर फोन्स में कई खास फीचर्स भी दे रही है।

ये हैं 5 शानदार वाटरफ्रूफ स्मार्टफोन्स, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
X

दुनिया में स्मार्टफोन तेजी बिक रहे है और साथ ही तेजी से इसका इस्तेमाल भी हो रहा है। यह फोन्स सभी की जिवन शैली का अहम हिस्सा बन चुका है। साथ ही कंपनियां भी इन फोन्स काफी स्मार्ट बना रही है और ज्यादातर फोन्स में कई खास फीचर्स भी दे रही है।

बारिश का मौरम भी शुरू हो चुके है, जिसको देखते हुए अपने स्मार्टफोन की सुरक्षा भी जरूरी है। इस परेशानी को देखते हुए कई कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन्स को वाटरफ्रूफ बनाया है। आज हम आपको बताएंगे वाटरफ्रूफ फोन्स के बारे में-

ये भी पढ़े: Oppo Find X की कीमत और स्पेसिफिकेशन हुई लीक, जानिए क्या है इसमें ख़ास

Huawei P20 Pro

कंपनी ने इस फोन में 6.1 इंच का ओएलइडी डिस्प्ले दिया है, जिसकी आइपी67 रेटिंग है। कंपनी का यह फोन तीन मीटर तक पानी काम कर सकता है। कंपनी ने इस फोन में तीन कैमरे दिए है, जिसमें एक कैमरा 40 मेगापिक्सल का है, दूसरा 20 मेगापिक्सल का और तीसरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है।

Nokia 8 Sirocco

कंपनी ने इस फोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 का है। कंपनी ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 835 का प्रोसेसर दिया है और इस फोन में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है।

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें एक 12 मेगापिक्सल और दूसरा 13 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है। कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Apple iPhone X

कंपनी ने आइफओन एक्स के 64 जीबी वेरियंट के साथ 256 जीबी रैम वाले वेरियंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन के पहले वेरियंट की कीमत 89,000 रुपए और दूसरे की कीमत 1,02,000 रुपए है।

कंपनी ने इस फोन में 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया है और साथ ही इस फोन में 3 जीबी रैम के दी है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। फ्रंट में 7 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। कंपनी ने इस फोन में दमदार बैटरी दी है।

ये भी पढ़े: Kawasaki Ninja 650 का नया वर्जन लॉन्च, देगी Honda CBR650F को टक्कर- जानें इसके खास फीचर्स

Apple iPhone 7 Plus

कंपनी ने इस फोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 2.3 गीगा हर्ट्ज क्वाड प्रोसेसर दिया है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 और 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

फ्रंट में एप्पल ने 7 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। आखिर में कंपनी ने इस फोन में 2900 एमएएच की बैटरी दी है।

Samsung Galaxy S8

कंपनी ने इस फोन में 5.8 इंच की डिस्प्ले दिया है। साथ ही यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है और इस फोन में कंपनी ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 835 का प्रोसेसर दिया है।

कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और रियर में डुअल पिक्सल 12 मेगापिक्सल कैमरा दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story