Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Report: भारत में इंटरनेट की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बेहतर, ये है ताजा रैंकिंग

टेक्नोलॉजी रिव्यू कंपनी ने हाल ही में एक ताजा रिपोर्ट जारी की है। इंटरनेट में भारत 175 देशो में 48वां बेहतर देशों में शामिल किया गया है।

Report: भारत में इंटरनेट की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बेहतर, ये है ताजा रैंकिंग
X

टेक्नोलॉजी रिव्यू कंपनी ने हाल ही में एक ताजा रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट को पांच भागों के आधार पर रैंक में बांटा गया है। वहीं इंटरनेट में भारत 175 देशो में 48वां बेहतर देशों में शामिल किया गया है।

वहीं सबसे पहला नंबर न्यूजीलैंड है और पाकिस्तान से ज्यादा आजादी सीरिया में इंटरनेट की है। चौंकाने वाली खबर ये है कि इंटरनेट के मामले में पाकिस्तान से सीरिया में ज्यादा आजादी है, जबकि देश का सबसे पिछड़ा ये देश इंटरनेट फ्रीडम को लेकर जारी है।

ब्रिटिश टेक्नोलॉजी रिव्यू कंपनी ने शुक्रवार को एक रिपोर्ट जारी कर रहा कि पाकिस्तान को तुर्की, ओमान, संयुक्त अरब, अमीरात जैसे देशो के साथ इंटरनेट के मामलो में सबसे खराब है। इन सभी देशो में इंटरनेट को लेकर समान दिष्टिकोण है, भारत की स्थिति इस लिये अच्छी है कि भारत में काफी आजादी है इंटरनेट डाटा भी सस्ता है।

इन 10 देशों में सबसे खराब स्थिति, जानें सीरियल वाइज रैंकिंग

1. उत्तर कोरिया- रैंकिंग 10

2. चीन- रैंकिंग 9

3. रुस- रैंकिंग 8

4. तुर्कमेनिस्तान- रैंकिंग 8

5. बेलारुम- रैंकिंग 7

6. तुर्की- रैंकिंग 7

7. ईरान- रैंकिंग 8

8. ओमान- रैंकिंग 7

9. पाकिस्तान- रैंकिंग 7

10. बूएई- रैंकिंग 7

कंपेरिटेक के मुताबिक, इस सर्वे में 175 देश शामिल हैं इसमें टोरेंट पोनोंग्राफी न्युज मीडिया, सोशल मीडिया वचुंअल प्राइवेट नेटवर्क, वीपीएन को मानक बनाया है, जिस देश में सबसे ज्यादा नंबर वो उतना खराब देश है।

Next Story
Top