Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TATA Motors ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, indica और indigo प्रॉडक्शन किया बंद, बताई ये वजह

भारत की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय कार कॉम्पैक्ट सिडान इंदिगो और कॉम्पैक्ट हैचबैक इंडिका को लेकर बड़ा फैसला लिया है। टाटा मोटर्स ने दोनों कारों का प्रॉडक्शन बंद करने का एेलान किया है।

TATA Motors ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, indica और indigo प्रॉडक्शन किया बंद, बताई ये वजह
X

भारत की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय कार कॉम्पैक्ट सिडान इंदिगो और कॉम्पैक्ट हैचबैक इंडिका को लेकर बड़ा फैसला लिया है।इस फैसले में टाटा मोटर्स ने दोनों कारों का प्रॉडक्शन बंद करने का एेलान किया है।

कंपनी के अनुसार इस कार का प्रॉडक्शन बंद करने की वजह इन कारों की बिक्री में काफी तेजी से गिरावट आई है और इन सेगमेंट में काफी कॉम्पिटिशन बढ़ चुका है।

ये भी पढ़े:Comio X1 Note भारत में हुआ लॉन्च, MI Note 5 को देगा कड़ी टक्कर, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

वहीं इन कार के मालिको के लिए एक अच्छी खबर है कि कंपनी इन कार की जरूरी मार्केट सर्विस उपलब्ध करवाएंगी, इसके साथ ही उत्तर भारत के एक डीलर ने इस बयान दिया है। डीलर ने कहा है कि कंपनी ने इन कारों का प्रॉडक्शन बंद कर दिया और सिर्फ इन गाड़ियों के कुछ ही स्टॉक बचा है।

इतना ही नहीं बॉडी सोसायटी ऑफ इंड‍ियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) जो सेल्स के आंकड़े जारी करें है, वह भी इन कारों की कम बिक्री होने के कारण की तरफ इशारा करते है, जिस वजह से इन कार का प्रॉडक्शन बंद हो गया है।

टाटा मोटर्स ने अप्रैल 2018 में 1,87,321 यूनिट्स बेचे थे, जिसमें 22 प्रतिशत ग्रोथ देखने को मिली थी इसके साथ ही पिछले साल ही 1,53,151 यूनिट्स बेचे थे। वहीं यह ग्रोथ हाल ही लॉन्च नेक्सॉन और हेक्सा से मिली है। वहीं टाटा ही की टियागो की भी काफी अच्छी सेल कर रही है और इस वजह से इंडिगो और इंडिगा के सेल काफी हद तक कम हो गई है।

ये भी पढ़े: HTC U12+ की तस्वीरो से लेकर स्पेसिफिकेशन सोशल मीडिया पर हुए लीक, नोकिया 8 को देगा टक्कर, 23 मई को होगा लॉन्च

बता दें कि SIAM की जारी रिपोर्ट के अनुसार, टाटा ने इस वित्तीय साल 2018 में इंडिका 2,583 यूनिट्स के साथ इंडिगो की 1,756 यूनिट्स बिके थे। इस वजह से इन कारों का प्रोडॉकशन बंद हो गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story