Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैंकिंग सेक्टर में तेजी से गुलजार हुआ बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाई 800 अंकों की बढ़त

बैंकिंग सेक्टर और फार्मा सेक्टर में बढ़ोतरी से बढ़ा सेंसेक्स और निफ्टी

बैंकिंग सेक्टर में तेजी से गुलजार हुआ बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाई 800 अंकों की बढ़त
X

एक दिन पहले ही गिरावट के साथ बंद हुए बाजार ने गुरुवार को फिर से तेजी बना ली। बैंकिंग शेयरों (Banking Share Hike) में आए उछाल ने शेयर बाजार को उठा दिया। इसका असर (Sensex and Nifty) सेंसेक्स और निफ्टी पर साफ पड़ता दिखाई दिया। सुबह के पहले पहर में ही (Sensex Points) सेंसेक्स ने 800 अंकों की बढ़त बना ली। वहीं (Nifty50 Points) निफ्टी में भी 261 अंकों की तेजी देखी गई। इसी उठा पटक के बीच शेयर बाजार का कारोबार जारी है। वहीं शेयर बाजार (Share Bazaar) में आई तेजी से निवेशकों के चेहरे खिल उठे हैं। कोरोना वायरस (Coronavirus) का डर शेयर बाजार से जाता दिखाई दे रहा है। अब तक कोरोना वायरास और लॉकडाउन के चलते बीएसई और एनएसई दोनों के शेयरों में ही लाखों करोड रुपये की गिरावट आ चुकी है। इतना ही नहीं शेयर बाजार अपनी एतिहासिक गिरावट पर जा चुका था। जो अब तेजी से उबरता दिख रहा है।

बैंकिंग शेयरों में आई बढ़त से लौटी रौनक

शेयर बाजार में सुबह से रौनक देखने को मिल रही है। इसकी वजह (Banking and Farma Sector) बैंकिंग और फार्मा सेक्टर के शेयरों में तेजी आना है। बांब स्टॉक एक्सचेंज सेंसेक्स 800 अंकों की बढ़त के साथ 30782.19 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं (Nse Nifty50 Points) एनएसई निफ्टी 50 261.55 अंकों की तेजी के साथ 9010.30 अंकों पर कारोबार कर रहा है। उधर एमएसएमई कारोबारियों को जल्द ही राहत पैकेज होने की आशंका से ही छोटी और मझौली कंपनियों के इंडेक्स में तेजी देखने को मिल रही है।

इन शेयरों में आ रही है तेजी

शेयर बाजार में सिपला के शेयरों में बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। सिपला के शेयर आज 13.41 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है। वहीं बैंकों के शेयर्स भी बढोतरी बनाये हुए हैं। साथ ही टाटा मोटर्स के शेयर्स 8.06 प्रतिशत, जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर्स 7.70 प्रतिशत और वेदांता के शेयरों में 7.25 प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Next Story