Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्राइवेट बैंकों के बाद अब सरकारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का भी बदला खुलने और बंद होने का समय, कर्मचारी इतने घंटे करेंगे काम

कोरोना वायरस के प्रभाव की वजह से प्राइवेट बैंक के बाद बडे सरकारी एसबीआई बैंक का भी खुलने और बंद होने का समय बदला गया। सिर्फ 3 घंटे ही बैंक में किया जाएगा काम।

प्राइवेट बैंकों के बाद अब सरकारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का भी बदला खुलने और बंद होने का समय, कर्मचारी इतने घंटे करेंगे काम
X
भारतीय स्टेट बैंक

महामारी की तरह फैल रहे कोरोनवाायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से देश में लगातार संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसे रोकने लिए सरकार ने (Social Distancing) सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने का ऐलान करने के साथ ही लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया है, लेकिन लोगों को किसी भी तरह की पैसे की संबंधित समस्या न हो, इसके लिए बैंक खोले गये थे। अब इसका असर देखते हुए सरकारी एसबीआई बैंक की टाइमिंग को बदल दिया गया है। हालांकि प्राइवेट बैंक की टाइमिंग पहले से ही बदला जा चुकी हैं।

अब सिर्फ इतने घंटे के लिए खुलेगा बैंक

अगर आप का भी बैंक संबंधित कोई काम है तो बता दें कि SBI बैंक के खुलने से लेकर बंद होने का समय बदल गया है। (State Bank of India) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारों नके अनुसार कई राज्यों में बैंक खुलने का टाइम बदला दिया गया है। जिसके स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा कुछ राज्यों में सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुलेंगी। वहीं कई राज्यों में बैंक खुलने का समय सुबह 8 बजे से 11 बजे और कहीं 10 बजे लेकर 2 बजे तक कर दिया गया है। बैंक सिर्फ तीन से चार घंटे खोला जाएगा। जिसमें सिर्फ जरूरी काम ही किये जा सकेंगे।

इन प्राइवेट बैंकों का पहले ही बदल दिया गया है समय

कोरोना के प्रभाव से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को देखते हुए कुछ समय पहले ही प्राइवेट बैंकों ने भी अपने कामकाज की टाइमिंग बदल दी थी। इसमें HDFC बैंक से लेकर ICICI बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड,आईडीएफसी बैंक सहित ज्यादातर प्राइवेट बैंक सुबह 10 बजे से लेकर 2 बजे तक ही खुल रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना के संक्रमण को फैलता देख बैंक में सिर्फ जरूरी कामों को ही तरजीह दी जाएगी।

Next Story