Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sony ने लॉन्च किया अपना शानदार स्मार्ट टीवी Bravia X9000F, सैमसंग को देगा टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स

विश्व की मश्हूर टीवी निर्माता कंपनी सोनी ने भारत में हाल ही के दिनों में अपने स्मार्ट टीवी सोनी Bravia X9000F के तीन वेरियंट को लॉन्च किया है। जिसमें Bravia KD-85X9000F, Bravia KD-65X9000F और Bravia KD-55X9000F शामिल हैं।

Sony ने लॉन्च किया अपना शानदार स्मार्ट टीवी Bravia X9000F, सैमसंग को देगा टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स
X

विश्व की मश्हूर टीवी निर्माता कंपनी सोनी ने भारत में हाल ही के दिनों में अपने स्मार्ट टीवी सोनी Bravia X9000F के तीन वेरियंट को लॉन्च किया है, जिसमें Bravia KD-85X9000F, Bravia KD-65X9000F और Bravia KD-55X9000F शामिल है।

अगर सोनी के इन स्मार्ट टीवी की कीमत की बात करें तो इनकी शुरूआत में 2,39,000 रुपये तय की गई है। यह भी माना जा रहा है कि इस टीवी की सीधी टक्कर सैमसंग के द वॉल से होने वाली है।

ये भी पढ़े: अब Youtube के यूजर्स बिना सब्स्क्रिप्शन के इस शानदार फीचर को कर पाएंगे इस्तेमाल, जानें कैसे

आपको बताते है सोनी Bravia X9000F के फीचर्स के बारे में

सोनी के इस स्मार्ट टीवी की खासियत के बारे में बात करें तो इस टीवी में 3840 x 2160 पिक्सल स्क्रीन रिजोल्यूशन दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसके तीनों वेरियंट में Bravia KD-85X9000F में 85 इंच, Bravia KD-65X9000F में 65 इंच और Bravia KD-55X9000F में 55 इंच दिया है।

सोनी ने इस टीवी में 4K HDR X1 Extreme का प्रोसेसर दिया है और इस टीवी में ट्राई ल्यूमिनस डिस्प्ले भी दिया है, इसके साथ ही 4K X-रियलिटी प्रो वीडियो प्रोसेसर और एक्स-क्लियरिटी मोशन संसर भी दिया है।

इसके साथ ही सोनी ने इसे खास बनाने के लिए इसमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरज से भी लैस किया है, इसके अलावा इसमें क्रोमकास्ट की मदद से स्मार्टफोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है।

अगर साउंड क्वालिटी की बात करें तो इस टीवी ने कंपनी ने डॉलवी डिजिटल, डॉल्वी प्लस साउंड सिस्टम दिया है। वहीं दूसरी तरफ यह भी माना जा रहा है कि सोनी का यह स्मार्ट टीवी को सैमसंग के द वॉल स्मार्ट टीवी को टक्कर देने के लिए भारतीय बजार में उतारा है।

ये भी पढ़े: वॉलमार्ट ने किया फ्लिपकार्ट का सौदा, 9.5 खरब रुपए में 70 % शेयरों की बिक्री - सॉफ्टबैंक के सीईओ ने की पुष्टि

सैमसंग द वॉल के फीचर्स

सैमसंग ने अपने स्मार्ट टीवी में 146 इंच की बड़ी स्क्रीन दी है, इसके साथ ही इस टीवी में सैमसंग ने कुछ खास फीचर्स दिए है। आप इस टीवी की स्क्रीन को दूसरे यूनिट से जोड़ कर काफी बड़ा कर सकते है, इस पर सैमसंग ने कहा है कि स्क्रीन को बढ़ाने की क्वालिटी में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

इस टीवी में खास तौर पर OLED की तरह काम करता है और इसके तहत पिक्सल खुद ही रोशनी पैदा करते है। इस तरह की टैक्नोलॉजी में शानदार कॉन्ट्रास्ट मिलता है और पिक्चर की क्वालिटी काफी अच्छी हो जाती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story