Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Whatsapp ने जोड़े हैं ये शानदार फीचर्स, यूजर्स के लिए ऑपरेट करना हुआ आसान, स्टेटस और रिप्लाई में किए बड़े बदलाव

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मेसेंजिंग कंपनी Whatsapp ने अपने यूजर्स को नए फीचर्स दिए हैं, साथ ही यह फीचर्स एंड्रोइड और आईओएस के प्लेटफॉर्म के लिए पेश किए है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने ऐप में कई तरह के खास फीचर्स ऐड किए है।

Whatsapp ने जोड़े हैं ये शानदार फीचर्स, यूजर्स के लिए ऑपरेट करना हुआ आसान, स्टेटस और रिप्लाई में किए बड़े बदलाव
X

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मेसेंजिंग कंपनी Whatsapp ने अपने यूजर्स को नए फीचर्स दिए हैं, साथ ही यह फीचर्स एंड्रोइड और आईओएस के प्लेटफॉर्म के लिए पेश किए है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने ऐप में कई तरह के खास फीचर्स ऐड किए है, जो कि यूजर्स को ऐप इस्तेमाल करने में आसानी देते हैं। आइए जानते हैं इन खास फीचर्स के बारे में.....

ये भी पढ़े: Google ने गूगल वन को किया लॉन्च, अब इतने रुपए में मिलेगी स्टोरेज सब्सक्रिप्शन, ऐसे करें बुक

स्वाइप टू रिपालय

कंपनी ने इस फीचर को अपने ऐप में एड किया है। इस ऐप की मदद से यूजर्स आसानी से किसी को भी मैसेज स्वाइप करके रिपालय कर सकते है और इस फीचर को सबसे पहले आईओएस के यूजर्स के लिए पेश किया गया है। लेकिन अब एंड्रोइड यूजर्स भी इस फीचर को इस्तेमाल कर सकते है।

इस फीचर की खास बात यह है कि इसमें मैसेज का रिपालय करने के लिए टैप करने की जरूरत नहीं पड़ती है। बस यूजर्स को मैसेज को स्वाइप करना होगा और इसके बाद यूजर आसानी से इसका रिपाल्य कर पाएंगे। वहीं यह फीचर व्हॉटसएप का बीटा वर्जन 2.18.282 का पार्ट है।

मैसेज फॉरवार्ड

पिछले कुछ महीनों पहले फेक फॉरवार्ड मैसेज को भेजने के चक्कर में कई सामुदायिक झड़प देखने को मिली थी। इसके साथ ही व्हॉट्सएप पर मैसेज को सेंड करने और फॉरवार्ड करने के नियम में बदलाव किए गए है।

इसके साथ ही यूजर्स एक बार में सिर्फ 5 मैसेज ही भेज पाएंगे। इसके साथ ही अगर आप अपने किसी दोस्त या परिजन को मैसेज भेजते है तो उसे पता लग जाएगा कि यह मैसेज फॉरवार्ड वाला है या नहीं।

डार्क मोड

व्हॉट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए इस ऐप में डार्क मोड का फीचर दिया है। साथ ही आईओएस के साथ एंड्रोइड यूजर्स के लिए इस फीचर को पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को ज्यादा ब्राइटनेस का सामना नहीं करना पड़ेगा और इसके जरिए यूजर्स रात में भी व्हॉट्सएप को इस्तेमाल कर पाएंगे। वहीं इस फीचर की मदद से फोन बैटरी लाइफ में भी इजाफा होगा।

पिक्चर-इन-पिक्चर मोड

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने इस फीचर को सबसे पहले यू-ट्यूब के लिए यूजर्स के लिए दिया था। अब इस फीचर को व्हॉट्सएप के यूजर्स को भी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही हैं।

ये भी पढ़े: Airtel का AirtelThanks प्रोग्राम किया लॉन्च, मोबाइल और ब्रॉडबैंड यूजर्स को मिलेगा Netflix और ZEE5 की सब्सक्रिप्शन

आपको बता दें कि इस फीचर को पहले ही आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जा चुका है। लेकिन अब इस फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करवया जाएगा। ऐसा करने के लिए यूजर्स को अपने व्हॉट्सएप का लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड करना होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story