Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब Facebook के एक कदम से 50 लाख भारतीयों को होगा फायदा, जानें कैसे

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook 2021 तक भारत के लोगों को डिजिटल स्कील की ट्रेनिंग देगा, जिससे भारतीयों को बहुत फायदा होने वाला है।

अब Facebook के एक कदम से 50 लाख भारतीयों को होगा फायदा, जानें कैसे
X

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook 2021 तक भारत के लोगों को डिजिटल स्कील की ट्रेनिंग देगा, जिससे भारतीयों को बहुत फायदा होने वाला है। इसके साथ ही फेसबुक पहले ही भारत के 29 राज्यों में से 150 शहरों के साथ 48,000 गांव में डिजिटल स्कील ट्रेनिंग दे चुकी है।

Airtel ने पांच नए स्मार्ट रिचार्ज पैक किए लॉन्च, 34 रुपए से होंगे शुरू, जानें इनके बारे में

स्थानीय बिजनेस को होगा फायदा

भारत और दक्षिण एशिया में पब्लिक पॉलिसी डॉयरेक्टर अंखी दास ने फेसबुक अपने 10 प्रोग्राम की मदद से 150 शहरों और 48,000 गांवों के 50 पार्टनरशिप से 10 लाख लोगों को ट्रेन किया है। दास ने आगे कहा है कि फेसबुक चाहता है कि भारत में हर एक यूजर एक दूसरे के कनेक्ट रहे और ऐसा होने का उसे एहसास भी हो।

इसके साथ ही हमरा लक्ष्य है कि हम बिजनेस मैन्स को भी फायदा पहुचाएं और इसकी मदद से वे अपने बिजनेस भी बढ़ा पाएंगे। इस प्रोग्राम के लिए फेसबुक ने 14 स्थानीय भाषाओं को चुना है।

ये हैं Jio के अब तक के 200 रुपए से कम के बेस्ट प्रीपेड डेटा प्लान्स, ऐसे उठांए फायदा

बता दें कि फेसबुक के लिए भारत का बाजार एक बेहद अहम बाजार है। इसके साथ ही फेसबुक के इस प्रोग्राम का नाम कम्यूनिटी प्रोग्राम है, जो पहले भी 29 राज्यों में ट्रेनिंग दे चुका है। इस प्रोग्राम में उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, ओड़िसा, कर्नाटक, अरूणाचल प्रदेश और असम शामिल हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story