Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब आपका स्मार्टफोन कभी नहीं होगा हैक, फॉलो करने होंगे यह आसान टिप्स

डिजिटल की दुनिया में हैकिंग सबसे बड़ा खतरा है, आज के समय में हैकर्स भी इतने ज्यादा एडवांस हो चुके है कि वे किसी भी की जानकारी आसानी से चुरा सकते है। लेकिन हमारे वाई-फाई से लेकर स्मार्टफोन और लैपटॉप का डाटा सुरक्षित नहीं है।

अब आपका स्मार्टफोन कभी नहीं होगा हैक, फॉलो करने होंगे यह आसान टिप्स
X

डिजिटल की दुनिया में हैकिंग सबसे बड़ा खतरा है, आज के समय में हैकर्स भी इतने ज्यादा एडवांस हो चुके है कि वे किसी भी की जानकारी आसानी से चुरा सकते है। लेकिन हमारे वाई-फाई से लेकर स्मार्टफोन और लैपटॉप का डाटा सुरक्षित नहीं है। आज हम आपको ऐसे टिप्स देने वाले है, जो कि आपके स्मार्टफोन्स को हैक होने से बचा सकते है। आइए जानते है इसके बारे में...

ये भी पढ़े: Honor 7S की पहली सेल शुरू, जानें इसकी कीमत के साथ खास फीचर्स और ऑफर्स

ऐसे बचाए हैक होने से अपना स्मार्टफोन

1. ज्यादातर लोग पब्लिक वाई-फाई को इस्तेमाल करते है, जिसकी वजह से स्मार्टफोन हैक होने का खतरा बन जाता है। ऐसे में यूजर्स को ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें ज्यादा पब्लिक वाई-फाई इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

2. अगर यूजर का स्मार्टफोन अपने आप गर्म हो जाता है या अपने आप हैंग हो जाता है तो यह खतरे की बात साबित हो सकती है। ऐसे में यूजर्स को ध्यान रखना चाहिए कि यूजर्स को तुरंत सर्विस सेंटर में दिखाना चाहिए।

3. यूजर्स को ध्यान रखना होगा कि अगर स्मार्टफोन पर अधूरा लिंक आता है तो उसे भुलकर भी नहीं खोलना चाहिए। इससे आपका फोन भी हैक हो सकता है।

4. जब भी अनजान कम्प्यूटर में अपने फोन कनेक्ट करें तो सिर्फ Only charging का ऑप्शन ही चुनना होगा, अगर ऐसा नहीं करते है तो आपकी पर्सनल जानकारी लीक भी हो सकती है।

ये भी पढ़े: भारत में iPhone X के साथ iphone 8, iphone 6s और iphone 7 plus की कीमत हुई कम, आम आदमी के बजट में हुआ फिट

5. कभी किसी भी साइट को अपने फोन पर ओपन करते है तो उस पर remember passwords पर टैप करने से बचना चाहिए है, नहीं तो आपकी निजी जानकारी लीक हो सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story