Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

5 हजार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स में मिल रहे एक से बड़कर एक फीचर्स, ये है लिस्ट

भारत में स्मार्टफोन्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है, वहीं लोग भी इन फोन्स का इस्तेमाल काफी ज्यादा कर रहे हैं। दूसरी तरफ स्मार्टफोन निर्माता कंपनी भी अपने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ते स्मार्टफोन्स बना रही है।

5 हजार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स में मिल रहे एक से बड़कर एक फीचर्स, ये है लिस्ट
X

भारत में स्मार्टफोन्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। वहीं लोग भी इन फोन्स का इस्तेमाल काफी ज्यादा कर रहे हैं। दूसरी तरफ स्मार्टफोन निर्माता कंपनी भी अपने ग्रहाक के लिए सबसे सस्ते स्मार्टफोन्स बना रही है।

कंपनी अपने ग्रहाकों को इन एंड्रॉयड फोन्स को कम कीमत में उपलब्ध करवा रही है और ज्यादा से ज्यादा फीचर्स दे रही है। आज हम आपको 5,000 से कम के स्मार्टफोन्स के बारे में बताएंगे और साथ ही उनके खास फीचर्स के बारे में भी बताएंगे-

Nokia 1

कंपनी ने इस फोन की कीमत 4,580 रुपये रखी है। नोकिया ने इस फोन में 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया है, साथ ही कंपनी का यह फोन एंड्रॉयड 8 ओरियो पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया है।

इस फोन में कंपनी ने 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

ये भी पढ़े: Vodafone Smart Plan: यूजर्स को मिलेंगे ज्यादा बेनिफिट्स, अमेजन और नेटफिल्क्स यूजर्स के लिए है फ्री

Panasonic P91

कंपनी ने इस फोन की कीमत 4,489 रुपये रखी है। कंपनी ने इस फोन में 5 इंच का डिस्प्ले दिया है और साथ ही यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया है।

इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Panasonic P99

कंपनी ने इस फोन की कीमत 4,818 रुपये रखी है। कंपनी ने इस फोन में 5 इंच का डिस्प्ले दिया है, इसके साथ ही यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में 1.25 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया है और इस फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है।

जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

ये भी पढ़े: Vivo ने अपना नया वीवो Z1I को चीन में किया लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स

Lava A77

कंपनी ने इस फोन की कीमत 3,799 रुपये रखी है। लावा ने इस फोन में 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया है और कंपनी का यह स्मार्टफोन वर्जन 6 मार्शमैलो पर चलता है। कंपनी ने इस फोन में 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है और एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है।

लावा ने इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज स्प्रेडट्राएम क्वाडकोर प्रोसेसर दिया है। अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के रियर में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और फ्रंट में भी 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story