Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना की चपेट में आया शेयर बाजार, मार्केट खुलते ही 3090 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी पर लोअर सर्किट

कोरोना वायरस ने जिस तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। उसी तरह से शेयर मार्केट को भी अपनी चपेट में ले रहा है। कोरोना के चलते पिछले कुछ दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी अपने सालों पुराने रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे निचले पायदान पर आ गये हैं।

कोरोना की चपेट में आया शेयर बाजार, मार्केट खुलते ही 3090 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी पर लोअर सर्किट
X

कोरोना वायरस के चलते जहां दुनिया भर में हाहाकार मचा हुआ है। वही शेयर बाजार भी इसकी चपेट में आ गया है। बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex and Nifty) बुरी तरह गिर गये। शुक्रवार को बाजार खुलते ही सेंसेक्स 3090 अंक गिर गया तो निफ्टी भी 900 अंक नीचे आ गई। इसे देखते हुए कारोबारियों की स्थिती खराब है। मुनाफे में रहने वाले ज्यादातर शेयर (Share) नीचे जा चुके हैं।

दो साल के नीचले स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार

एक्सपर्टस के अनुसार इन दिनों शेयर मार्केट (Share Market situation) के हालात एक दम खराब है। सेंसेक्स और निफ्टी में पिछले दो साल से भी ज्यादा समय बाद इतनी गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार को भारी गिरावट (Fall) के बाद इस दिन ब्लैक डे कहा जा सकता है। शेयर बाजार (Share Bazar) में आई तेज गिरावट से इंवेस्टर्स के 9 लाख करोड रुपये से भी ज्यादा डूब गये। गुरुवार को शेयर बाजार 8.18 फीसदी की भारी गिरावट के साथ 32778.14 अंकों पर बंद हुआ।

शुक्रवार को भी मार्केट खुलते ही 3090 अंक लुढ़का

शुक्रवार सुबह सेंसेक्स 31214.13 के अंकों पर खुला। इसके कुछ मिनट बाद ही 10.46 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। जिसके चलते सेंसेक्स 3505 अंक लुढ़क कर 29348.55 पर पहुंच गया। इस तरह शेयर मार्केट की ऑपनिंग ही बहुत खराब रही। जानकारों के अनुसार शेयर मार्केट के डाउन होने की वजह भी कोरोना वायरस है। जिसने शेयर मार्केट (Share market) को नीचले पायदान पर ला दिया है। शेयर मार्केट में लगातार हो रही गिरावट से चिंता बढ़ना स्वाभाविक है।

Next Story