Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रुपये और कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट से गिरा शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी50 1000 अंक लुढ़के

हफ्ते के दूसरे ही दिन (Share Bazaar Fall) शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, बैंकिंग सेक्टर से लेकर ऑटो और ऑयल सेक्टरों में तेजी

रुपये और कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट से गिरा शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी50 1000 अंक लुढ़के
X

सप्ताह के दूसरे दिन भी शेयर बाजार (Share Bazaar Fall) भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। इसकी वजह रुपये में एक बार फिर से एतिहासिक गिरावट दर्ज किया जाना है। वहीं क्रूड ऑयल (Crude Oil Price) के दामों में लगातार दूसरे दिन भारी गिरावट होना है। जिसका असर शेयर बाजार (Share Market) पर साफ दिखाई दिया। वहीं इंफोसिस और इंडसइंड बैंक के शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई है। जिसके चलते सेंसेक्स और निफ्टी50 दोनों सूचकांकों में अच्छी खासी गिरावट आ गई है। निफ्टी50 लुढ़क गये। गिरावट को देखत हुए कारोबारियों में निराशा है।

इतने अंक लुढका सेंसेक्स और निफ्टी50

मंगलवार को शेयर बाजार खुलते ही ज्यादातर शेयर लाल निशान में आ गये। सुबह के पहले पहर में (Sensex Points) सेंसक्स 845 अंकों की गिरावट के साथ 30802 अंकों पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी50 250 अंकों की गिरावट के साथ 9011 अंकों पर आ गया। यह धीरे धीरे गिरावट की ओर बढते हुए (BSE) बॉबे स्टोक एक्सचेंज सेंसेक्स 1011 अंकों की गिरावट के साथ 30636 अंकों पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी50 280 अंकों की गिरावट के साथ 8981 अंकों बंद हो गये है। वहीं फार्मा सेक्टर को छोड दिया जाये। ज्यादातर सेक्टरों में बडी गिरावट देखने को मिली है।

इन शेयरों में आई गिरावट, रुपया भी पहुंचे नीचे

शेयर बाजार में शाम के पहर तक बीएसई हेल्थकेयर 198 अंकों की बढत के साथ बंद हुआ है। वहीं कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में 717 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है। बीएसई ऑटो और कैपिटल गुड्स दोनों में भारी गिरवट से शेयर बाजार में निवेशकों की चिंता बढ गई है। इसकी वजह क्रूड ऑयल से लेकर सोने और रुपये में भी गिरावट आना है। आज रुपया करीब 36 पैसे की गिरावट के साथ 76.98 रुपये यानि 77 रुपये के स्तर पर आ गया है। वहीं क्रूड ऑयल में गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ ही सोने और चांदी की कीमतों में करीब 1 प्रतिशत से भी ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है।

Next Story