Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, ऑटो और फार्मा सेक्टर में बढ़त

बैंकिंग, ऑटो और फार्मा सेक्टरों में आई बढ़त, तेजी के साथ शेयर बाजार

मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, ऑटो और फार्मा सेक्टर में बढ़त
X

हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को तेजी के साथ बंद हुआ शेयर बाजार (Share Bazaar) सोमवार को भी 488 अंकों की बढ़त के साथ खुला। वहीं आज एशियाई बाजारों को भी मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। इसकी वजह (HDFC) एचडीएफसी और आईटी सेक्टर में मजबूती देखने को मिली। हालांकि बढ़त के साथ खुले सेंसेक्स और निफ्टी धीरे धीरे नीचे आ गिरावट शुरू हो गई। छोटी और मझौली कंपनियों में अच्छा कारोबार देखने को मिल रहा है। साथ ही ऑयल कंपनियों में गिरावट देखने को मिल रही है।

इतने अंकों पर कारोबार कर रहा सेंसेक्स और निफ्टी50

सोमवार को बाजार खुलने के साथ ही (Sensex-Nifty50) सेंसेक्स और निफ्टी50 तेजी से बढ गये। इसमें सेंसेक्स ने 488 अंकों की बढ़त बनाकर 32056 अंकों पर पहुंच गया। इस दौरान (BSE) बॉबे स्टॉक एक्सचेंज के ज्यादातर शेयर हरे निशान पर शुरू हुए, हालांकि मार्केट में कारोबार शुरू होने के कुछ घंटों बाद ही गिरावट शुरू हो गई। जिसके बाद सेंसेक्स 187 अंको के साथ 31776 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी50 53 अंकों की बढ़त के साथ 9310 अंकों के साथ कारोबार कर रही है। निफ्टी50 के बैंकिंग शेयरों ने भी बढ़त दर्ज की है। यस बैंक ने बाजार के पहले पहर में 3.80 रुपये की बढ़त बनाई हुई है।

बैंकिंग के साथ ही फार्मा कंपनी के शेयर्स तेजी के साथ कर रहे कारोबार

बैंकिंग के साथ ही फार्मा कंपनी के शेयर्स ने भी तेजी बनाई हुई है। इनमें एचडीएफसी 1721, बीपीसीएल 368, सन फार्मा 463, कोटेक बैंक 1195 पर बने हुए है। यह सभी शेयर हरे निशान पर हैं। वहीं आईसीआईसीआई बैंक, आरआईएल, टाटा स्टील, गेल, बजाज फाइनर्स के शेयर्स अभी लाल निशान पर है।

Next Story
Top