Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हफ्ते के आखिरी दिन सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाई 1265 अंकों की बढ़त, 4 लाख करोड़ के मुनाफे के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

कोरोना वायरस और लॉकडाउन असर हुआ खत्म। बैंकिंग सेक्टर से लेकर फार्मा और ऑटो सेक्टर के शेयरों ने बनाई बढ़त

हफ्ते के आखिरी दिन सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाई 1265 अंकों की बढ़त, 4 लाख करोड़ के मुनाफे के साथ बंद हुआ शेयर बाजार
X

आज सुबह से ही तेजी के साथ खुले शेयर बाजार (Share Bazaar) ने शाम तक अच्छी बढ़त बनाने के साथ ही 4 लाख करोड़ रुपये के मुनाफा कमा दिया। शेयर बाजार के हिसाब से हफ्ते के आखिरी गुरुवार को (Sensex and Nifty50) सेंसेक्स और निफ्टी अच्छी खासी बढ़त बनाकर बंद हुए। वहीं कारोबारियों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड पड है। अब तक कोरोना और लॉकडाउन के चलते शेयर बाजार में लगातार गिरावट से अमीरों की लिस्ट से फिसले रिलायंस इंडस्ट्री के शेयरों ने भी अच्छी खासी बढ़त बनाई। साथ ही ऑटो और फार्मा के शेयरों से सेंसेक्स और निफ्टी50 अच्छी खासी बढ़त बनाकर बंद हुआ।

सेंसेक्स और निफ्टी50 में इतने अंकों का आया उछाल

गुरुवार को पहले पहर में खुलते ही शेयर बाजार में सेंसेक्स ने 700 अंकों की बढ़त बना ली। जो धीरे धीरे 900 अंकों की बढ़त पर पहुंचते हुए 1265 अंकों की बढ़त के साथ सेंसेक्स 31159 अंकों पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी50 363 अंकों की बढ़त के साथ 9111 अंकों पर बंद हुआ। इस बीच सिपाला, मारुति सुजुकी, टाइटन, टाटा मोटर्स समेत बैंकों के शेयरों में भी उछाल आ गया।

हरे निशान पर रहें फार्मा और ऑटो कंपनियों समेत बैंकों के ज्यादातर शेयर

गुरुवार को ऑटो कंपनियों से लेकर फार्मा व बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में अच्छा खासा उछाल दर्ज किया गया। इसमें फार्मा कंपनी सिपला के शेयरों में 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। वहीं ऑटो कंपनी टाटा के शेयरों में 10 प्रतिशत, मारुति सुजुकि शेयर्स में 13 प्रतिशत, हीरो मोटर्स ने 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी की। वहीं बैंकिंग सेक्टर में एचडीएफसी बैंक शेयर भी 9 प्रतिशत की उछाल पर पहुंच गये। कोटेक बैंक शेयर 7 प्रतिशत, आईसीआईसीआई बैंक के शेयर 7 प्रतिशत, एक्सिस बैंक शेयर्स 7 प्रतिशत की बढ़त बनाकर बंद हुए। शेयर बाजार में गरज भरी इस तेजी से कारोबारियों ने राहत की सांस ली है। वहीं निवेशकों का रुख भी बढ़ता दिख रहा है।

Next Story