Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शेयर बाजार पर कोरोना का कहर जारी, मार्केट खुलते ही गिरे सेंसेक्स और निफ्टी 50

शेयर बाजार में लाल हुआ सेक्टोरल इंडेक्स, रुपया गिरने से बैंकिंग सेक्टर में भी आई गिरावट

कोरोना वायरस के चलते औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, एक मिनट में निवेशकों 4 लाख करोड़ डूबे
X
कोरोना वायरस के चलते औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, एक मिनट में निवेशकों 4 लाख करोड़ डूबे

कोरोना वायरस का शेयर बाजार पर कहर जारी है। पिछले हफ्ते थोड़ी बढ़ोतरी के बाद एक बार फिर से सेंसेक्स और निफ्टी मुंह के बल गिर गये हैं। सुबह होते ही निवेशकों का लाखों रुपया डूब गया है। वहीं सेंसेक्स और निफ्टी50 में भारी गिरावट दर्ज की गई हैं। मार्केट के पहले पहर में सेंसेक्स 300 अंक लुढ़क गया तो निफ्टी 50 8200 अंकों से भी नीचे आ गई है। मार्केट में एफएमसीजी सेक्टर को छोड़कर ऑयल से लेकर बैंकिंग के ज्यादातर सेक्टरों में भारी गिरावट आ गई है। छोटी और मध्यम कंपनियों व विदेशी निवेशकों का इंडेक्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। इसी के चलते सेंसेक्स और निफ्टी 50 के अंकों में गिरावट दर्ज की गई है।

सेंसेक्स और निफ्टी 50 में आई इतनी अंकों की गिरावट

एक दिन की छुट्टी के बाद शुक्रवार को खुले शेयर बाजार से निवेशकों को बढ़ने की उम्मीद थी, लेकिन बुधवार की तरह ही शुक्रवार को भी शेयर बाजार गिरावट के साथ ही खुला। सुबह के पहले पहर में ही ज्यादातर शेयरों के दाम गिरावट पर आ गये। जिसके चलते सेंसेक्स 300 अंक लुढ़क कर 27964 अंकों पर पहुंच गया है। वहीं निफ्टी 50 में 85 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद निफ्टी 50 8168 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

ज्यादातर शेयरों में आई गिरावट, प्राइवेट बैंकिंग शेयर भी शामिल

एफएमसीजी सेक्टर को छोड़ दिया जाये तो ज्यादातर सेक्टरों के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। इनमें प्राइवेट बैंक भी शामिल है। शेयरों को देखें तो सेक्टोरल इंडेक्स लाल हो गया है। रुपया गिरने की वजह से बैंकिंग सेक्टर में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं आईटीसी फूड्स, सन फारमा, ओएनजीसी के शेयरों में हल्की बढ़त जारी है।

Next Story