Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैंकिंग सेक्टर में तेजी के बाद शेयर बाजार में आया उछाल, सेंसेक्स और निफ्टी ने इतने अंकों की बनाई बढ़त

एतिहासिक गिरावट के बाद पिछले एक हफ्ते से तेजी पर चल रहा शेयर बाजार। कारोबारियों को उम्मीद से मिल रहा दोगुना।

बैंकिंग सेक्टर में तेजी के बाद शेयर बाजार में आया उछाल, सेंसेक्स और निफ्टी ने इतने अंकों की बनाई बढ़त
X

कोरोना वायरस और देश में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच एतिहासिक गिरावट के बाद तेजी से बढत के बाद मंगलवार को शेयर बाजार (Share Bazaar) में भारी उछाल आ गया। इसकी वजह (Oil Sector) ऑयल सेक्टर और बैंकिंग सेक्टर में तेजी को बताया जा रहा है। वहीं अमेरीकी और एशियाई बाजारों में तेजी भी देखने को मिल रही है। जिसके चलते (Sensex-Nifty) सेंसेक्स और निफ्टी ने भारी बढ़त बनाई है। वहीं रुपए में भी तेजी देखने को मिल रही है। इन्हीं कारणों की वजह से शेयर बाजार के दोनों सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 50 में तेजी आ गई है।

सेंसेक्स और निफ्टी में दर्ज की गई तेजी

मंगलवार को शेयर बाजार में सोमवार की गिरावट से उबरते हुए तेजी देखने को मिल रही है। इसमें सुबह के समय (Sensex) सेंसेक्स 544.06 अंकों की बढ़त के साथ 28984.38 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं (National Stock Exchange) नेशनल स्टॉक एक्सचेंज निफ्टी 173.25 अंकों की बढ़त के साथ 8454.35 अंकों पर दिख रहा है। इससे छोटी और मध्यम कंपनियों की ओर से सपोर्ट देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं विदेशी निवेशकों का इंडेक्स सीएनएक्स मिडकैप 147.20 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है।

बैंकिंग और ऑयल सेक्टर ने बढाया शेयर बाजार

आज शेयर बाजार में आई तेजी की वजह को (Banking and Oil Companies) बैंकिंग और ऑयल कंपनियों में आई तेजी को माना जा रहा है। इसकी वजह बैंकिंग और ऑयल सेक्टर में बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। बैंक एक्सचेंज 331.46 अंक और बैंक निफ्टी 269.10 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं (Oil and Gas Sector) तेल और गैस सेक्टर 245.25 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

Next Story