Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Share Market: 11 साल बाद शेयर बाजार में आई बड़ी तेजी, निवेशकों ने कमाये करीब 5 लाख करोड़

शेयर बाजार ने सोमवार को ऐतहासिक गिरावट के बाद आज की रिकॉर्ड रिकवरी, लाखों करोड़ रुपये का निवेश की हुई रिकवरी।

यूएस-ईरान टेंशन सेंसेक्स धडाम, सोना रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचायूएस-ईरान टेंशन सेंसेक्स गिरा, सोना रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के चलते सोमवार को हुए लॉकडाउन (LockDown) के चलते निवेशकों को सबसे बडा नुकसान उठाना पडा था। ऐसे में कारोबारियों ने अगले कुछ दिनों तक शेयर मार्केट (Share Market) में भारी नुकसान की संभावना जताई थी, लेकिन दो दिन बाद ही यानि बुधवार को मार्केट ने बडी रिकवरी की है। भारी गिरावट के बाद मंगलवार और बुधवार को दो दिनों में निवेशकों ने करीब 6.50 लाख करोड़ रुपए की रिकवरी (Recovery) की है। आज ही शेयर बाजार में भारी उछाल देखने को मिला। जिसमें पौने पांच लाख करोड़ के नुकसान की भरपाई हो गई। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Share) के शेयरों में 15 फीसदी की उछाल आई है। जिसकी वजह से शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक (Sensex and Nifty) सेंसेक्स और निफ्टी जोश के साथ बंद हुए।

सेंसेक्स में आई 1861 अंकों की आई बढ़त

बुधवार को शेयर बाजार बढत बनाते हुए तेजी के साथ खुला। दिन भर चली उठा पटक के बीच (Share Bazaar) शेयर बाजार में सेंसेक्स 1861.75 अंकों की बढ़त बनाकर 28535.78 अंकों पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 516.80 अंकों की बढोतरी हुई। निफ्टी 8317.85 अंकों पर बंद हुई। इसे बडी और छोटी कंपनियों को में काफी तेजी आई। विदेशी निवेशकों का (CNX Midcap) इंडेक्स सीएनएक्स मिडकैप 371.20 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों ने तेजी से की रिकवरी, पीछे छोडी टीसीएस

कोरोना वायरस के चलते तेजी से गिरे (Reliance Industries Share's) रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों ने एक बार फिर से तेजी पकड ली है। बुधवार को शेयरों में बढोतरी के बाद रिलायंस के शेयरों में बडी रिकवरी हुई। जिसके बाद रिलायंस ने कारोबार में अपने आगे निकली टीसीएस को पीछे कर देश की सबसे बडी कंपनी बन गई है। कुछ दिनों पहले ही रिलायंस के शेयरों में हुई बडी गिरावट के चलते अंबानी एशिया में टॉप अमिरों की लिस्ट में दूसरे पायदान में पर गये थे। इतना नहीं देश रिलायंस इंडस्ट्री देश में भी दूसरे नंबर पर आ गई थी। बुधवार को फिर से शेयर बाजार में आई तेजी के बाद रिलायंस देश की सबसे बडी कंपनी बन गई है।

Next Story
Top