Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के बीच सेंसेक्स ने बनाई 1028 अंकों की बढ़त, रिलायंस के शेयरों में आई 8 प्रतिशत की तेजी

रिलायंस के शेयरों ने बनाई 8 प्रतिशत की बढ़त, मुनाफे पर पहुंचा सेंसेक्स और निफ्टी 50

लॉकडाउन के बीच सेंसेक्स ने बनाई 1028 अंकों की बढ़त, रिलायंस के शेयरों में आई 8 प्रतिशत की तेजी
X

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच वित्त महीने के आखिरी दिन शेयर बाजार (Share Bazaar) में अच्छी खासी रौनक दिखाई दी। इसकी वजह (Sensex-Nifty) सेंसेक्स और निफ्टी में दिन के पहले पहर में भी अच्छी बढ़त बन गई। हालांकि दिन भर में शेयर बाजार में उठा पटक के बाद सेंसेक्स 1028 अंकों की बढत के साथ बंद हुआ। वही निफ्टी 50 ने भी बढ़त बनाई है। उधर रिलायंस ने भी 8 प्रतिशत की बढ़त बनी तो भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के शेयर भी पीछे नहीं रहें। यहां मार्केट बंद होने तक बीपीसीएल के शेयरों में 15 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। वहीं मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दुनिया आर्थिक मंदी की तरफ जाएगी, लेकिन भारत और चीन को इसमें ज्यादा नुकसान नहीं होगा। वह इस लिस्ट से बाहर है।

सेंसेक्स और निफ्टी में आया उछाल

मंगलवार को शेयर बाजार में सोमवार की गिरावट से उबरते हुए तेजी देखने को मिली। इसमें सुबह के समय (Sensex) सेंसेक्स 544.06 अंकों की बढ़त के साथ 28984.38 अंकों पर कारोबार किया। जो शाम के समय 1028 अंकों की बढ़त के साथ 29468 अंकों पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेज (National Stock Exchange) निफ्टी 316 अंकों की बढ़त के साथ 8597.75 अंकों पर बंद हुआ। इससे छोटी और मध्यम कंपनियों की ओर से सपोर्ट देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं विदेशी निवेशकों का इंडेक्स सीएनएक्स मिडकैप 147.20 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है।

रिलायंस और ऑयल कंपनी के शेयरों में आया भारी उछाल

वहीं शेयर मार्केट में मंगलवार को रिलायंस और भारत पेट्रोलियम कॉपोरेशन लिमिटेड के शेयरों में अच्छा उछाल आया। जहां रिलायंस ने 8 प्रतिशत की बढ़त बनाई तो वहीं बीपीसीएल के शेयर 15 प्रतिशत की बढ़त पर बंद हुए। वहीं एचडीएफसी बैंक समेत अन्य बैंकों के शेयर भी मुनाफे में रहे। वहीं आयशर मोटर्स, सिपला, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और बजाज फाइनसर्व के शेयरों में 2.86 से 1.35 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली।

Next Story