Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के बीच काम कर रहे SBI कर्मचारियों को मिलेगी ज्यादा सैलरी, जानिए क्यों

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच बैंक पहुंचकर ग्राहकों को सेवा दे रहें हैं एसबीआई बैंक कर्मचारी। इसीलिए बैंक ने कर्मचारियों को ज्यादा सैलरी देने का लिया फैसला

लॉकडाउन के बीच काम कर रहे SBI कर्मचारियों को मिलेगी ज्यादा सैलरी, जानिए क्यों
X
भारतीय स्टेट बैंक

दुनिया भर के देशों के बाद भारत में भी कोरोना वायरस को पैर पसारता देख देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है। जिसके बाद सभी लोग अपने घरों में कैद है, लेकिन इस बीच स्वास्थ्य कर्मियों और बैंक कर्मचारियों (Bank Employees) को लगातार ड्यूटी पर जाना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने कर्मचारियों को हर माह के मुकाबले ज्यादा सैलरी (Extra Salary) देने का फैसला किया है। इसके लिए बैंक की तरफ से एक सर्कुलर भी जारी कर दिया गया है।

6 दिन काम करने पर मिलेगी 7 दिन की सैलरी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने कर्मचारियों के लिए एक सर्कुलर जारी करते हुए इसकी घोषणा की है। बैंक ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के बीच जो भी (Employees working in Branch) कर्मचारी ब्रांच में काम करने जा रहा है। उसे 6 दिन काम करने पर सात दिन की सैलरी दी जाएगी। इसके साथ ही सैलरी का (बेसिक+डीए) भी दिया जाएगा। यह नियम 23 मार्च से 14 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन की समाप्ति (Lockdown last) तक जारी रहेगा। बैंक ने कहा कि कर्मचारियों को अधिक सैलरी (Extra Salary) कर्मचारियों द्वारा चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में घर से बाहर निकलकर काम करने के लिए दी जा रही है।

इन कामों से जुड़े कर्मचारियों को दिया जाएगा ज्यादा सैलरी

वहीं बैंक अधिकारियों के अनुसार ज्यादा सैलरी उन सभी कर्मचारियों को दिया जाएगी। जो (Bank Branch) कर्मचारी ब्रान्च, सीपीसी, सीएसी, ट्रेजरी ऑपरेशंस, ग्लोबल मार्केट, जीआईटीसी और आईटी सर्विस दे रहे हैं। बढ़ाई गई सैलरी कर्मचारियों को एक समय सीमा के तहत एचआरएमएस के जरिए दी जाएगी।

एसबीआई ने ट्वीट कर बैंक कर्मचारियों को दी जानकारी

सर्कुलर में कहा गया है, 'कोविड-19 (Covid-19) के फैलने और फिर सरकार की ओर से लॉकडाउन की घोषणा (Lockdown) के बाद भी हमारे ब्रान्च और सीपीसी (CPC) में कम चल रहा है। कर्मचारी इस मुश्किल समय में भी ग्राहकों (Consumer's) को बैंकिंग सुविधा दे रहे हैं। उन्हें (SBI Pay Extra Salary) एसबीआई ज्यादा सैलरी देगा। इसकी जानकारी बैंक ने करके दी। एक ट्वीट में कहा, 'हम उन स्टाफ मेंबर्स (Staff Member's) को सैल्यूट कर रहे हैं जो इस मुश्किल घड़ी में ग्राहकों की सेवा के लिए काम कर रहे हैं। ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं।

Next Story