Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर, बैंक कुछ घंटो में बंद करने वाला है ये सर्विस, आज का दिन है बाकी

SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपनी सर्विस को लेकर बड़ा बदलाव करने जा रहा है। इसके साथ ही ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर, बैंक कुछ घंटो में बंद करने वाला है ये सर्विस, आज का दिन है बाकी
X

SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपनी सर्विस को लेकर बड़ा बदलाव करने जा रहा है। इसके साथ ही ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और साथ ही 30 नवंबर यानी आज से अपनी कुछ सर्विस को बंद भी करने जा रहा है।

एसबीआई की जानकारी के अनुसार, एक जनवरी से बैंक अपनी ऑनलाइन सर्विस को भी बंद कर सकता है और यह जानकारी बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिली है।

ये हैं Airtel और Idea के बेस्ट प्रीपेड डेटा प्लान्स, ऐसे उठांए फायदा

इस जानकारी के अनुसार, जो भी एसबीआई की इंटरनेट बैकिंग का उपयोग करते हैं, लेकिन अब तक उनका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर नहीं किया है। तो इसे तुरंत 1 दिसंबर तक करवा लें, वरना आपकी सर्विस बंद हो सकती है।

एसबीआई के ग्राहकों पर्सनल लोन और पेंशन लोन पर समाप्त की गई प्रोसेसिंग फीस का लाभ सिर्फ आज के दिन तक ही उठा सकते है। इसके साथ ही बैंक ने 30 नवंबर तक पेंशन लोन पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का फैसला किया था।

जिसका मतलब है कि अब ग्राहकों को पेंशन लोन के लिए कोई चार्ज नहीं देना पडेगा। बैंक कोई भी लोन देने से पहले प्रोसेसिंग फीस चार्ज करता है, लेकिन पिछले वीक ही SBI ने पर्सनल लोन की प्रोसेसिंग फीस भी 30 नवंबर तक जीरो कर दी है।

बैंक में पेंशन लोन का लाभ सिर्फ पेंशन लेने वालो को ही मिलता है। इस स्कीम के अंदर केवल सरकारी पेंशन लेने वाले ही आते है। वहीं दूसरी तरफ निजी संस्थानों से पेंशन लेने वाले इस स्कीम का लाभ नहीं उठा सकते है।

SBI पेंशन लोन सिर्फ राज्य और केंद्र सरकार के पेंशन पाने वालो को, रक्षा पेंशनधारकों और परिवार पेंशनधारकों को ही दिया जाएगा।

SBI आने वाले तीन दिनों में अपनी मोबाइल वॉलेट को बंद करने जा रहा है। ऐसे में जिसने भी एसबीआई में पैसा जमा किया है, उसे तुरंत निकाल लें। एसबीआई इस सर्विस को बंद करने की जानकारी अपने ग्राहकों को पहले से दे चुका है। एसबीआई अपना एक खास मोबाइल वॉलेट SBI Buddy को बंद करने जा रहा है।

Asus का गेमिंग फोन Asus ROG हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

डीजिटल लाइफ सरटिफिकेशन एसबीआई एलर्ट

जो भी लोग एसबीआई बैंक से पेंशन लेते है, उन्हें 30 नंवबर यानी आज अपनी जीवन प्रमाण पत्र जमा करवाना होगा। अगर ऐसा नहीं करते है, तो आप वे सब पेंशन नहीं ले पाएंगे।

बता दें कि जीवन प्रमाण पत्र जीवित होने का सबूत है। पेंशनर अपने पेंशन अकाउंट वाली SBI ब्रांच में जाकर फिजिकली पत्र जमा करवाना होगा या फिर CSC और किसी सरकारी ऑफिस में जमा करवा सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story