Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बदला, बैंक शाखाओं के खुलने और बंद होने का समय

बैंक ने अलग अलग राज्यों में समय में किया बदलाव, लोगों से की जरूरी काम के लिए ही बैंक आने की अपील

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बदला, बैंक शाखाओं के खुलने और बंद होने का समय
X

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन (Lockdown) के बीच जहां देश में सभी उद्योग से लेकर (Showroom) शोरूम और कंपनियां बंद रही हैं। वहीं देश के ज्यादातर (Bank Timing) बैंक खुले हुए है। इनमें भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी शामिल है। इसकी सभी शाखाएं (Bank Branch) खुली हुई है। वहीं बैंक ने देश भर में खुली अपनी सभी शाखाओं के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है। इसके साथ ही बैंक में काम करने के लिए जरूरी स्टाफ को ही बुलाया है। साथ ही अपने ग्राहकों से भी ज्यादा से ज्यादा (Banking Service) बैंकिंग सेवाओं का डिजिटल तरीके से उपयोग करने का अपील किया है। इसके बाद अगर आपका कैश समेत बैंक से जुडा कोई अति आवश्यक काम रुका हुआ है। तो आप बदले हुए समय पर बैंक पहुंचकर अपना काम करा सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,दरअसल (State Bank Of India) भारतीय स्टेट बैंक की देश में हजारों ब्रांच हैं। इनमें अलग अलग राज्यों के हिसाब से बैंक की शाखाओं के (Bank Open and Closing Time) खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया गया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल बैंकिंग) पीके गुप्‍ता के अनुसार, देश के अलग अलग कई राज्‍यों में हमने अपनी शाखाओं को खोलने और बंद करने के समय में बदलाव किया है। इनमें बैंक ब्रांच खुलने का समय सुबह 7 बजे से 10 बजे कर दिया है। वहीं कुछ राज्यों में सुबह 8 बजे से 11 बजे और 10 बजे से 2 बजे तक कर दी है। इसके साथ ही SBIने घर भेजे जाने वाले मोबाइल एटीएम का समय भी बदल दिया है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को पहले ही कर चुका अलर्ट

वहीं लॉकडाउन के बीच ठगी को देखते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के एक अलर्ट संदेश भेज दिया था। इससे बैंक ने अपने ग्राहकों को ठगी के तरीकों को बताया था। इसके साथ ही सबको ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार होने से बचाने के लिए (Guideline) गाइडलाइन जारी कर चुका है।

Next Story