Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SBI अकाउंट होल्डर को लगा बड़ा झटका, हैकर्स ने उठाएं ऐप के जरिए 6 लाख से ज्यादा रुपए, जानें कैसे

आज के समय में देश में धोखाधड़ी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है, इसके साथ ही हैकर्स बैंक अकाउंट हैक करने के नए-नए तरीके खोज रहे है। इस कड़ी में एक नया केस सामने आया है।

SBI अकाउंट होल्डर को लगा बड़ा झटका, हैकर्स ने उठाएं ऐप के जरिए 6 लाख से ज्यादा रुपए, जानें कैसे
X

आज के समय में देश में धोखाधड़ी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है, इसके साथ ही हैकर्स बैंक अकाउंट हैक करने के नए-नए तरीके खोज रहे है। इस कड़ी में एक नया केस सामने आया है, जिसमें हैकर्स ने नोएडा के व्यक्ति के यूपीआई (UPI App) से 6 लाख से ज्यादा रुपए का चूना लगा दिया है।

पीड़ित आदमी का नाम मोहन लाल ने इस घटना की पुलिस से शिकायत भी की है और पुलिस ने इस केस को साइबर सेल में भेज दिया है।

Honor 8C / Amazon और hihonor store पर होगी सेल शुरू, मिलेंगे शानदार ऑफर्स और बिग डिस्काउंट

यूपीआई (UPI App) केस

करीब दो महीने पहले मोहन लाल के अकाउंट से हैकर्स यूपीआई (UPI App) के जरिए लाखों रुपए ट्रांसफर कर लिए थे। इस घटना की उन्हें जब जानकारी मिली है, जब वह एटीएम से पैसा निकालने पहुचे थे।

जब वह बैंक पहुचे तो उन्हें पता चला ही कि उनके अकाउंट से 7 बार पैसा निकाला जा चुका था। लेकिन मोहन लाल को इसकी कोई जानकारी नहीं मिली थी।

यूपीआई (UPI App) ऐप के जरिए धोखाधड़ी के केस की जांच साइबर सेल कर रही है। इसके साथ ही एक अधिकारी ने कहा है कि हैकर्स इस तरह की घटना को आसानी से अंजाम दे सकते है।

साथ ही हैकर्स नकली सिम बनाकर ऐसा कर सकते है और हैकर्स असली सिम को ब्लॉक कर देते है। नए कनेक्शन के बाद यूपीआई ऐप (UPI App) डाउनलोड करते है और फिर जानकारी एंटर करके उसमें पैसे ट्रांसफर कर लेते है।

Petrol-diesel Price / पेट्रोल-डीजल की कीमत हुई कम, इंटरनेशनल मर्केट में क्रूड ऑइल के रेट में हुए कम, जानें आज के रेट

बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार, पुणे के व्यक्ति के पास एयरटेल से कॉल आया था, जो कि एक फेक कॉल थी। कॉल में व्यक्ति से कहा कि अगर अपनी सिम की डिटेल शेयर नहीं की, तो सिम ब्लॉक हो जाएगा। इसके बाद सिम होल्डर ने अपनी पूरी जानकारी दे दी और उनसे धोखाधड़ी की थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story