Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Samsung Galaxy Note 9 स्मार्टफोन लॉन्च, दमदार इंटरनल स्टोरेज है लैस, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को लॉन्च कर दिया है। सैमसंग का यह फोन पिछले साल गैलेक्सी नोट 8 का अपग्रेड वर्जन है। सैमसंग ने इस फोन में पहले से बेहतर पेन स्टायलस दिया है।

Samsung Galaxy Note 9 स्मार्टफोन लॉन्च, दमदार इंटरनल स्टोरेज है लैस, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन
X

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को लॉन्च कर दिया है। सैमसंग का यह फोन पिछले साल गैलेक्सी नोट 8 का अपग्रेड वर्जन है।

सैमसंग ने इस फोन में पहले से बेहतर पेन स्टायलस दिया है और साथ ही इस फोन में कंपनी ने ज्यादा इंटरनल स्टोरेज दी है। सैमसंग ने इस फोन के टॉप मॉडल में 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़े: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर फ्लिपकार्ट की बिग फ्रीडम सेल शुरू, स्मार्टफोन्स से लेकर इन सामानों पर मिल रही है भारी छूट

Samsung Galaxy Note 9 की कीमत

सैमसंग ने इस फोन को दो इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया है, जिसमें 128 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज शामिल है। कंपनी 128 जीबी वेरियंट की कीमत 999.99 डॉलर यानी करीब 68,700 रुपए रखी है और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले की वेरियंट की कीमत 1249.99 डॉलर यानी 85,900 रुपए रखी है।

24 जुलाई को इस फोन को ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा और 10 अगस्त यानी आज से इस फोन की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है।

Samsung Galaxy Note 9 के स्पेसिफिकेशन्स

सैमसंग ने इस फोन में 6.4 इंच की क्वाड एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1440x2960 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन में 2.7 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर दिया है। सैमसंग का यह फोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Samsung Galaxy Note 9 का कैमरा

सैमसंग ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए है और साथ ओआईएस से भी लैस है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सैमसंग ने इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

ये भी पढ़े: Airtel के 399 रुपए के पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को मिलेगा 20 जीबी डेटा एक्सट्रा, देगा वोडाफोन को टक्कर

Samsung Galaxy Note 9 के अन्य फीचर्स

सैमसंग ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए डुअल बैंड वाईफाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिए है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story