Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 रिव्यूः आ गया क्रियेटिव फोन, अब तक का सबसे बेहतरीन एंड्रॉयड

सैमसंग ने गैलेक्सी नोट की सीरीज का अगला फोन नोट 8 भारत में लॉन्च किया है। जो कि अब तक का सबसे बेहतरीन एंड्रॉयड डिवाइस है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 रिव्यूः आ गया क्रियेटिव फोन, अब तक का सबसे बेहतरीन एंड्रॉयड
X
सैमसंग ने गैलेक्सी नोट की सीरीज का अगला फोन नोट 8 भारत में लॉन्च किया है। जो कि अब तक का सबसे बेहतरीन एंड्रॉयड डिवाइस है।
कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से दोनों तरफ से प्रोटेक्टेड ये फोन 6.3 इंच WQHD डिस्प्ले में है, यानि की इसका रिजोल्यूशन 522 पिक्सल पर इंच है, जो कि HD क्वालिटी की 4K विडियो देखने के लिए, गेमिंग के लिए और मल्टीमीडिया के यूज के लिए सर्वश्रेष्ठ है।

फीचर

यह 18.5:9 का स्क्रीन रेशियो वाला डिस्प्ले है और बहुत ही आसानी से हाथ में फिट भी हो जाता है।
इस फोन में होम बटन बिलकुल डिस्प्ले के नीचे है जो कि हल्का प्रेश करना पड़ता है। फिंगर प्रिंट सेंसर तथा हार्ट रेट मॉनिटर पीछे की तरफ है।
अगर हम कैमरे की बात करें तो इसमे 12-12 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरा तथा 8 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा लगा है। रियर कैमरे का अपरचर एफ 1.7 है जौ कि कम रोशनी में भी काफी अच्छी तस्वीर ले सकता है।

खास बात

एंड्रॉयड 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम, 6 जीबी रैम और Exynos 8895 Octa core Processor के साथ यह काफी फास्ट परफॉर्म करता है। नई तकनीक की वजह से इसमें हैंग होने तथा गर्म होने की कोई संभावना नहीं है।
इसकी इंटर्नल मेमोरी 64 जीबी है और हाइब्रिड सिम कार्ड के जरीये इसकी मेमोरी 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। 3300 एमएएच की बैटरी के साथ-साथ यूएसबी सी टाईप का चार्जर है, जो कि सुपरफास्ट चार्जिंग के लिए जाना जाता है। यह डेढ़ घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।
इस फोन को क्रिएटिव फोन इसलिए कहा गया है कि इसमें Bixby है, जो कि एप्पल के सिरी और माइक्रोसॉफ्ट के कोरटाना के तरह काम करता है। नोट 8 में बांई तरफ दिए गए बटन से इसे एक्टिवेट किया जा सकता है, जो आपकी वॉयस कमांड लेकर, जो आप कहेंगे वो कर सकता है।
इस फोन में S-Pen यानि स्टाइलिस पेन भी है जो कि किसी पेन की तरह काम करता है। आप चाहें तो इसे पेंसिल, फाउंटेन पेन या पेंट ब्रश किसी भी फॉर्मेट में चेंज कर सकते हैं।
इसमें कमाल की बात यह है कि आप बिना डिस्प्ले ऑन किये ही इस पेन से नोट लिख सकते हैं। ऐसा क्रियेटिव टूल आपको किसी और फोन में नहीं मिलेगा।

कीमत

अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत करीब 70,000 रुपये है और यह आपके नजदीकी सैमसंग रिटेलर के पास उपलब्ध है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story