Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Samsung Galaxy M10 और M20 लॉन्च, जानें इन स्मार्टफोन पूरी इंफॉर्मेशन

कोरिया की स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Samsung ने अपनी किफायती और लोगों के बजट में फिट होने वाली M Series के दो स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है।

Samsung Galaxy M10 और M20 लॉन्च, जानें इन स्मार्टफोन पूरी इंफॉर्मेशन
X

कोरिया की स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Samsung ने अपनी किफायती और लोगों के बजट में फिट होने वाली M Series के दो स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है।

Samsung ने भारत के स्मार्टफोन बाजार में M Series के Samsung Galaxy M10 और M20 को उतार दिया हैं, वहीं कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन में कई खास फीचर भी दिए हैं।

यह भी माना जा रहा है कि सैमसंग अपनी एम सीरीज से देश में मौजूदा रियमी समेत शाओमी के बजट स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। सैमसंग ने इन दोनों फोन में इंफिनिटी V डिस्प्ले, अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और लम्बी बैटरी लाइफ जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

ये कंपनियां दे रही हैं कम कीमत में ज्यादा इंटरनेट की सुविधा, ऐसें उठाएं लाभ

Samsung Galaxy M10 और M20 की कीमत

स्मर्टफोन निर्मता कंपनी सैमंसग ने इन दोनों फोन को बजट रेंज के सेगमंट में पेश किया हैं। सैमसंग ने एम सीरीज के सैमसंग गैलेक्सी एम 10 दो वेरियंट पेश किए हैं, जिसमें 2 और 3 जीबी शामिल है।

गैलेक्सी एम 10 के पहले वेरियंट यानी 2 जीबी के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 7,990 रुपए है। वहीं दूसरी वेरियंट यानी 3 जीबी के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरज वाले वेरिंयट की कीमत 10,990 रुपए है।

अब बात करते है गैलेक्सी एम 20 की कीमत की। गैलेक्सी एम20 दो वेरियंट में उपलब्ध है, जिसमें 3 और 4 जीबी रैम शामिल हैं। कंपनी ने इस फोन की 3 जीबी रैम वाले वेरियंट की कीमत 10,990 रुपए रखी है और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी वाले वेरियंट की कीमत 12,990 रुपए रखी है।

Samsung Galaxy M10 और M20 पर ऑफर

कंपनी ने अपने इन दोनों फोन की खरीदी पर कई खास ऑफर दे रही हैं। सैमसंग के दोनों फोन अमेज़न इंडिया पर 5 फरवरी 2019 से सेल के लिए उपलब्ध होंगे।

वहीं अगर ग्राहक इन दोनों फोन को खरीदते हैं, तो उन्हें जियो की तरफ से 198 के साथ 299 रुपए के प्लान पर डबल डेटा दिया जाएगा।

Samsung Galaxy M10 के फीचर

1. सैमसंग ने गैलेक्सी एम 10 में 6.2 एचडी प्लस के साथ टीएफटी का डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।

2. सैमसंग ने इस फोन में 1.6 GHz Exynos 7870 चिपसेट दिया है और साथ ही 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है। जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है।

3. सैमसंग ने इस फोन में सिर्फ फेस अनलॉक फीचर ही दिया है।

4. सैमसंग ने इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 13 के साथ 5 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है।

5. सैमसंग ने इस फोन में 3400 एमएएच की बैटरी दी है और यह फोन एंड्रॉयड ओरियो पर काम करता है।

Samsung Galaxy M20 की स्पेसिफिकेशन

1. सैमसंग ने गैलेक्सी एम20 में 6.3 इंच की एलसीडी वी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन एफएचडी प्लस है।

2. कंपनी ने इस फोन में Exynos 7904 लेटेस्ट चिपसेट दिया है और साथ ही ऑक्टा कोर प्रोसेसर भी दिया है, जिसमें 1.8GHz और 1.6GHz शामिल है।

3. सैमसंग ने इस फोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है।

4. सैमसंग ने इस फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जो कि एम10 का है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

इंतजार खत्म, ये कंपनी अगले महीने लॉन्च करेगी पहला 5G स्मार्टफोन

5. सैमसंग का यह फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 पर काम करता है और साथ ही यह फोन वोल्ट को भी सपोर्ट करता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story