Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Samsung Galaxy Fit और Galaxy Fit e भारत में जल्द होंगे लॉन्च, जानें इनकी खूबियां

कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में शुमार है। सैमसंग भारत और चीन के बाजार में अपनी सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज़ गैलेक्सी ए (Galaxy A) और गैलेक्सी एम (Galaxy M) के स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर चुकी हैं।

Samsung Galaxy Fit और Galaxy Fit e भारत में जल्द होंगे लॉन्च, जानें इनकी खूबियांSamsung Galaxy Fit and galaxy fit e soon launch in india know speciality

कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में शुमार है। सैमसंग भारत और चीन के बाजार में अपनी सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन सीरीज़ गैलेक्सी ए (Galaxy A) और गैलेक्सी एम (Galaxy M) के स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर चुकी हैं और इनके जरिए अन्य कंपनियों को कड़ी चुनौती दे रही हैं।

इसके अलावा सैमसंग वियरेबल सेगमेंट में अपने सबसे खास प्रोडक्ट सैमसंग गैलेक्सी फिट (Galaxy fit) और सैमसंग गैलेक्सी फिट ई (Galaxy Fit E) फिटनेस बैंड्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

सैमसंग अपने फिटबैंड्स गैलेक्सी फिट और गैलेक्सी फिट ई के जरिए चीन की दिग्गज कंपनी शाओमी (Xiaomi) को कड़ी टक्कर दे सकती है। कंपनी ने अपने फिटबैंड्स की जानकारी कंपनी के वार्षिक कार्यक्रम गैलेक्सी अनपैक्ड 2019 (Galaxy Unpacked 2019) के दौरान दी थी।

इसके साथ ही सैमसंग ने इस कार्यक्रम के दौरान सैमसंग गैलेक्सी एस 10 (Samsung Galaxy S10) सीरीज़ के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे।

कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारत में अपने अगामी फिटबैंड्स को लेकर टीज़र भी जारी किया है। वहीं, सैमसंग ने गैलेक्सी फिट और गैलेक्सी फिट ई को फिटबैंड्स की सेल को लेकर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) के साथ पार्टनरशिप की है।

सैमसंग ने अपने टीजर में Get ready to get fit और The NextGen of fitness is coming लिखा है। यह टीज़र इशारा कर रहा है कि जल्द ही दोनों फिटबैंड्स भारतीय बाजार में आने वाले है।

इसके साथ ही फ्लिपकार्ट पर भी गैलेक्सी फिट और फिट ई बैंड्स के नोटिफाई पेज लाइव हो चुका है, लेकिन अब तक कंपनी दोनों बैंड्स को लेकर किसी भी तरह की कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

सैमसंग गैलेक्सी फिट के संभावित फीचर्स

सैमसंग अपने फिटबैंड में एमोलेड डिस्प्ले पैनल दे सकता है और यह बैंड 50 मीटर तक का वॉटर रेजिस्टेंट भी होगा। वहीं, कंपनी इसमें 120 एमएएच की बैटरी के साथ ब्लूटूथ 5.0 दे सकती है।

यह बैंड आसानी से एंड्रॉयड 5 और इससे ऊपर के वाले ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाएगा। दूसरी तरफ यह गैजेट आईओएस 10 और इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ भी कनेक्ट हो जाएगा।

सैमसंग फिटनेस बैंड्स की संभावित कीमत

सैमसंग अपने फिटनेस बैंड्स गैलेक्सी फिट की शुरुआती कीमत 39 यूरो यानि करीब 3000 रुपए रख सकता है। अगर सैमसंग शाओमी के फिटबैंड्स को टक्कर देना चाहता है, तो कंपनी को अपने फिटबैंड्स की शुरुआती कीमत 3,000 रुपए से कम रखनी होगी। भारत में एमआई बैंड 3 की कीमत 1,999 रुपए है।

आपको बता दें कि चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भारत में जल्द ही एमआई बैंड 4 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वहीं, एमआई बैंड 4 की कई अहम जानकारियां तक लीक हो चुकी हैं।

Share it
Top