Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सैमसंग ने Galaxy A6 और Galaxy A6 plus को लाने का किया एेलान, जानें इन स्मार्टफोन्स की खास खुबियों के बारे में

हाल ही में सैमसंग ने अपने दो नए स्मार्टफोन को लेकर बड़ी धोषणा की है, इसके साथ ही सैमसंग जल्द Galaxy A6 और Galaxy A6+ स्मार्टफोन को भारत के बजार में उतार सकता है।

सैमसंग ने Galaxy A6 और Galaxy A6 plus को लाने का किया एेलान, जानें इन स्मार्टफोन्स की खास खुबियों के बारे में
X

हाल ही में सैमसंग ने अपने दो नए स्मार्टफोन को लेकर बड़ी घोषणा की है, इसके साथ ही सैमसंग जल्द Galaxy A6 और Galaxy A6+ स्मार्टफोन को भारत के बजार में उतार सकता है। सैमसंग ने अपने दोनों स्मार्टफोन्स में इनफिनिटी डिस्पले दिया है और इसके साथ ही कंपनी अभी तक इन दो स्मार्टफोन की कीमतों का एेलान नहीं किया है।

सैमसंग ने अपने दोनों स्मार्टफोन्स को दो मेमोरी वेरिएंट में निकाले है, जिसमें Galaxy A6 में 3GB रैम और 32GB की मेमोरी होगी और दूसरे में 4GB रैम और 64GB की इंटरनल मेमोरी होगी। इसके साथ ही एसडी कार्ड की मदद से इन दोनों फोन की मेमोरी भी बढ़ाई जा सकती है।

ये भी पढ़े: LG G7 लॉन्च, मिलेगी iPhone X को टक्कर, जानिए इसकी किमत और फीचर्स

वहीं Galaxy A6 में 1.6GHz का प्रोसेसर दिया जाएगा, मगर कौन सा प्रोसेसर इसमें इस्तेमाल होगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस स्मार्टफोन में 3,000mAh बैटरी दी जाएगी।

Galaxy A6 का कैमरा

इस फोन में फोटोग्राफी की बात की जाए तो 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जिसमें अपर्चर f/ 1.7 मौजूद है। सैल्फी के दिवानों को लिए भी कंपनी ने इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

Galaxy A6+ की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 6 इंच का डिस्पले दिया है, जो कि फूल एचडी प्लस एमोलेड है। यह स्मार्टफोन भी दो वेरिएंट में पेश किया गया है, एक 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी मिलेगी, दूसरा 4GB और 64GB की इंटरनल मेमोरी के साथ मिलेगा।

इसमें 1.8GHz का प्रोसेसर और 3,500mAh की बैटरी भी मौजूद है, जो इस फोन को आसानी से चलने में मदद करेगा।

Galaxy A6+ में डुअल कैमरा

इस फोन में कंपनी ने फोटोग्राफी के लिए डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसकी मदद से आप अच्छी और साफ फोटो क्लिक कर सकते है। इस फोन का एक लेंस 16 मेंगापिक्सल का है, वहीं दूसरा 5 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जिसका अपर्चर f/ 1.9 है।

ये भी पढ़े: भारत में Idea ने किया 4G VoLTE लॉन्च, 10GB डेटा फ्री, Airtel-Jio को देगा कड़ी टक्कर

कंपनी ने इन फोन्स के कनेक्टिविटी के लिए स्टैंडर्ड फीचर्स दिए हैं, इन फीचर्स में वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और एनएफसी भी मौजूद हैं। इन स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया है, दोनों स्मार्टफोन्स Android 8.0 Oreo पर ही चलते हैं।

बता दें कि सैमसंग ने इन दो फोन्स की कीमतों की धोषणा नहीं की है, मगर सूत्रों के मुताबिक Galaxy A6 की संभावित कीमत 24,100 से लेकर 27,300 तक हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ Galaxy A6+ की कीमत 32,100 रुपये तक हो सकती है। शुरुआत में इन फोन्स को एशियन और अमेरिकी बजार में बेचा जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story