Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Royal Enfield साउथ एशिया में असेंबली प्लांट लागाने की तैयारी में, जानें क्या है प्लान

देश की सबसे बड़ी बाइक निर्माता कंपनी royal enfield भारत के बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर ही रही है। वहीं दूसरी तरफ विदेशी बाजार में भी शानदार प्रदर्शन जारी है। रॉयल एनफील्ड अपने ब्रैंड और मार्केट को मजबूत करने के लिए अब साउथ एशिया इंडोनेशिया, थाईलैंड और वियतनाम में प्लांट लगाने की तैयारी कर रही है।

Royal Enfield साउथ एशिया में असेंबली प्लांट लागाने की तैयारी में, जानें क्या है प्लान
X

देश की सबसे बड़ी बाइक निर्माता कंपनी royal enfield भारत के बाजार में अच्छा प्रदर्शन तो कर ही रही है वहीं दूसरी तरफ विदेशी बाजार में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है।

वहीं रॉयल एनफील्ड अपने ब्रैंड और मार्केट को मजबूत करने के लिए अब साउथ एशिया के इंडोनेशिया, थाईलैंड और वियतनाम में प्लांट लगाने की तैयारी कर रही है। वहीं पूरे विश्व में रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी से लेकर 650 सीसी की बाइक 20 लाख युनिट्स की इंडस्ट्री है।

रॉयल एनफील्ड के साउथ एशिया में प्लांट लगाने को लेकर आयशर मोटर लि. के एमडी सिद्धार्थ लाल ने कहा है कि हम इंडोनेशिया और थाईलैंड में प्लांट लगाने को लेकर काफी उत्साहित है। हमने यहां के बाजारों में रॉयल एनफील्ड की बाइक की काफी अच्छी मांग को देखा है, जिसकी वजह से हमारी कंपनी अच्छी ग्रोथ हो सकती है।

ये भी पढ़े: होंडा ने लॉन्च की नई कार Amaze, शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपए, जानें खूबियां

उन्होंने आगे कहा है कि हमारे पास वहां पर कर्मचारी है, जहां वितरण हमारे व्दारा किया जाएगा और इसके डीलर स्थानीय ही होंगे। हम स्थानीय स्तर पर असेंबली की तैयारी कर रहे है, मगर हम दूसरे विकल्पों पर भी ध्यान दे रहे है।

royal enfield का निर्यात

अगर कंपनी की निर्यात की बात करें तो इस वक्त कंपनी की कुल बिक्री 2.3 फीसद या फिर कहें कि 20,000 युनिट्स का निर्यात किया है, जो कि पिछले साल की बेची में 8.2 लाख युनिट्स का हिस्सा है।

इसके साथ ही कंपनी में निर्यात काफी बढ़ चुका है, वहीं पिछले साल कंपनी की निर्यात 25 फीसद बढ गया था। वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु के चन्नई में स्थित वल्लम वडगल प्लांट में मैन्युफैक्चरिंग क्षमता बढ़ाने के लिेए 800 करोड़ का निवेश करने का फैसला किया है।

वहीं दूसरी तरफ अगले साल मध्य से थोड़ा ज्यादा करीब 3.5 लाख यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाने की योजना की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़े: फेसबुक ने 58.3 करोड़ फर्जी अकाउंट किए बंद, देखें कहीं आपका अकाउंट तो नहीं इसमें शामिल

बता दें कि रॉयल एनफील्ड अपने दो बड़ी बाइक लॉन्च करने जा रही है, जिसमें इंटरसेप्टर 650 के साथ कांटिनेंटल जीटी 650 भी शामिल है। भारत में एेसा पहली बार होगा कि रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक में पैरेलेल-ट्विन इंजन देने जा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story