Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Redmi Note 5 Pro V/s Realme 2: कम कीमत के दोनों फोन, ये है बेस्ट

भारत में स्मार्टफोन्स की बाढ़ आ चुकी है। ज्यादातर स्मार्टफोन्स कंपनियां अपने ग्राहकों को ध्यान में रख कर स्मार्टफोन्स बना रही है। स्मार्टफोन निर्मता कंपनियां ज्यादातर बजट स्मार्टफोन्स बना रही है और लोगों को कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दे रही है।

Redmi Note 5 Pro V/s Realme 2: कम कीमत के दोनों फोन, ये है बेस्ट
X

भारत में स्मार्टफोन्स की बाढ़ आ चुकी है। ज्यादातर स्मार्टफोन्स कंपनियां अपने ग्राहकों को ध्यान में रख कर स्मार्टफोन्स बना रही है। स्मार्टफोन निर्मता कंपनियां ज्यादातर बजट स्मार्टफोन्स बना रही है और लोगों को कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दे रही है। आज हम आपको Redmi Note 5 Pro और Realme 2 में से कौन सा आपके लिए बेहतर स्मार्टफोन है........

ये भी पढ़े: Apple 12 सितंबर को ये आईफोन और प्रोडक्ट्स करेगा लॉन्च

Redmi Note 5 Pro

डिसप्ले: 5.99 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 2160x1920 पिक्सल्स है।

परफॉर्मेंस: कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर दिया है और साथ ही इस फोन को कंपनी ने दो रैम वेरियंट में लॉन्च किया है। जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है और 6 जीबी रैम वेरियंट शामिल है। इस फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा: शाओमी ने इस फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल के सेंसर शामिल है। वहीं दूसरी ओर कंपनी ने इस फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

बैटरी: शाओमी ने रेडमी नोट 5 प्रो में 4000 एमएएच की बैटरी दी है।

Realme 2

डिसप्ले: कंपनी ने इस फोन में 6.2 इंच की फुल एचडी एलईडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 720x1520 पिक्सल है।

परफॉर्मेंस: कंपनी ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 3 जीबी और 4 जीबी रैम वाले वेरियंट लॉन्च किए है, जिसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा: कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 13 मेगापिक्सल के साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। कंपनी ने इस फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है।

बैटरी: ओप्पो ने इस फोन में 4230 एमएएच की बैटरी दी है।

बता दें कि शाओमी ने रेडमी नोट 5 प्रो की कीमत 14,999 रुपए रखी है और वहीं दूसरी ओर कंपनी ने रियलमी की कीमत 10,990 रुपए रखी है। अगर कैमरे की बात करें तो रेडमी नोट 5 प्रो में ज्यादा मेगापिक्सल का कैमरा है, लेकिन अगर लोगों को कम बजट में बेहतर कैमरे वाला फोन चाहिए तो उन्हें रियलमी 2 को चुनना चहिए।

ये भी पढ़े: अगर आपका स्मार्टफोन हो गया है लॉक, तो बस इस तरीको से करें अनलॉकरें

अगर लोगों का बजट कम है तो उन्हें रियलमी 2 को चुनना चाहिए, क्योंकि ओप्पो कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दे रहा है। साथ ही रेडमीनोट 5 प्रो के मुकाबले बड़ी स्क्रीन भी दे रहा है। जो लोग रेडमी नोट 5 प्रो के फैन है तो उन्हें वहीं लेना चाहिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story