Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Jio के इन ग्राहकों के लिए जारी रहेगी Free Voice Calls

रिलायंस जियो की फ्री वॉयस कॉल (Reliance Jio Free Voice Call) को समाप्त करने की खबर के बाद वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने 18 फीसदी की छलांग लगाई, जो अगस्त के बाद सबसे बड़े इंट्राडे गेन के लिए तय की गई, जबकि भारती मुंबई में 4.8 फीसदी चढ़कर 10:48 पर पहुंच गई।

Reliance Jio says enjoy benefits of free voice calls to any number these usersReliance Jio says enjoy benefits of free voice calls to any number these users

रिलायंस जियो द्वारा फ्री वॉयस कॉल प्लान को खत्म करने के ऐलान के बाद जियो के उपभोक्ताओं में काफी खलबली मच गई है कि कहीं उनका भी तो सिम बंद नहीं हो जाएगा। जियो ग्राहकों की परेशानी को देखते हुए रिलायंस जियो ने एक संदेश जारी किया जिसमें यह कहा गया है कि जब तक आपके मौजूदा प्लान की अवधि समाप्त नहीं हो जाती तब तक वॉयस कॉल के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने आज स्पष्ट किया कि उसके सभी ग्राहक जिन्होंने कल तक अपने फोन को रिचार्ज किया था, वे अपनी मौजूदा योजना समाप्त होने तक किसी भी नंबर पर मुफ्त वॉयस कॉल का लाभ लेते रहेंगे।

रिलायंस जियो के एक संदेश में कहा गया है, "प्रिय ग्राहक, अगर आपने 9 अक्टूबर को या उससे पहले रिचार्ज किया है, तो आप मुफ्त कॉल लाभ (गैर-जियो नंबर तक) का आनंद ले सकते हैं।



बता दें कि Jio ने कल घोषणा की थी कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तरह एक नॉन-Jio मोबाइल फोन नंबर पर सभी कॉल पर 6 पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क लिया जाएगा। यह पहली बार है जब उपयोगकर्ताओं को Jio से फोन कॉल करने के लिए भुगतान करना होगा।

हालाँकि Jio ने अपने मौजूदा टैरिफ प्लान को नहीं बदला है और न ही अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए कोई नई योजना पेश की है, टेलीकॉम ऑपरेटर ने IUC (इंटरकनेक्टिविटी चार्ज) के रूप में अन्य कंपनियों के लिए किए गए सभी कॉल के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क लगाने का फैसला किया है। हालाँकि, Jio से Jio कॉल्स, इनकमिंग कॉल और लैंडलाइन कॉल्स सभी पहले की तरह फ्री बनी हुई हैं।

अन्य गैर-Jio नंबरों पर कॉल करने के लिए, आपको नए IUC टॉप-अप वाउचर खरीदने की आवश्यकता होगी। वाउचर ouch की कीमत 10 रुपए से 100 रुपए तक है। इस वाउचर में आपको 1GB मुफ्त डेटा भी मिलेगा।

Next Story
Share it
Top