Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Reliance Jio GigaFiber Registration: 15 अगस्त को शुरू होगी प्रक्रिया, ऐसे करें इस्टॉल

भारत के टेलिकॉम बाजार में पहले डेटा प्लान्स को लेकर जंग चल रही है, लेकिन अब ब्रॉडबैंड सर्विस को लेकर भी वॉर शुरू हो चुकी है। इस 15 अगस्त के मौके पर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने फाइबर टू द होम एफटीटीएच की सर्विस 15 अगस्त से शुरू करने जा रही है।

Reliance Jio GigaFiber Registration: 15 अगस्त को शुरू होगी प्रक्रिया, ऐसे करें इस्टॉल
X

भारत के टेलिकॉम बाजार में पहले डेटा प्लान्स को लेकर जंग चल रही है, लेकिन अब ब्रॉडबैंड सर्विस को लेकर भी वॉर शुरू हो चुकी है। इस 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस 2018 (Independnce Day 2018) के मौके पर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने फाइबर टू द होम एफटीटीएच की सर्विस 15 अगस्त से शुरू करने जा रही है।

वहीं एक निजी वेबसाइट पर जियो गीगा फाइबर के प्लान की जानकारी लीक हो चुकी है, जिसके मुताबिक इन प्लान्स की शुरूआत 500 रुपए से हो सकती है। लेकिन अब तक जियो ने इन प्लान्स को लेकर कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़े: Samsung स्वतंत्रता दिवस पर गैलेक्सी सीरीज पर 20 हजार रुपए तक का दे रहा डिस्काउंट, जानिए अन्य ऑफर्स

रिलायंस जियो ने एजीएम की मीटिंग के दौरान जियो गीगाफाइबर के प्लान को लॉन्च करने की जानकारी दी थी। वहीं रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी ने बताया था कि इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबीपीएस की स्पीड दी जाएगी।

लेकिन अभी सिर्फ इस प्लान को 1100 शहरों में ही लॉन्च किया जाएगा। आज हम आपको रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के बारें में जानकारी देंगे।

1. जियो गीगाफाइबर की शुरूआत 15 अगस्त से शुरू होने जा रही है। कंपनी इस प्लान को वहीं लॉन्च करेगी जहां हाई स्पीड ब्रॉडबैंड नेटवर्क सबसे तेज होगा।

2. अगर यूजर्स इस प्लान को खरीदना चाहते है तो उन्हें माइजियो ऐप का इस्तेमाल करना होगा। इस पर जाकर आप रेजिस्ट्रेशन कर सकते है और इस वक्त आप से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

3. गीगाफाइबर के लिए कंपनी ने अब तक कोई प्लान्स की जानकारी नहीं दी है, लेकिन जहां भी यह सर्विस एक्टिव होगी वहीं यूजर्स को 4500 रुपए का रिफंडेबल चार्ज देना होगा।

4. जियो अपने यूजर्स को पहले तीन महीने के लिए मुफ्त सर्विस देगा और साथ ही इस प्लान को 1100 शहरों में लॉन्च किया जाएगा।

ये भी पढ़े: BlackBerry Evolve और Evolve X स्मार्टफोन्स लॉन्च, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

बता दें कि जियो अपने यूजर्स के घर में जियो गीगाराउटर इंस्टॉल करेगा। जियो यूजर्स को राउटर वॉल टू वॉल हाई स्पीड वाई फाई कवरेज देगा। लेकिन अब तक यह नहीं पता चला है कि इस नेटवर्क पर कितने फोन्स सपोर्ट होंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story