logo
Breaking

अनिल अंबानी की कंपनियों को लगा बड़ा झटका, खातें में बचे सिर्फ 19 करोड़

देश की दिग्गज कंपनी Reliance Telecom को बड़ा झटका लगा है। इसके साथ ही इससे जुड़ी एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है।

अनिल अंबानी की कंपनियों को लगा बड़ा झटका, खातें में बचे सिर्फ 19 करोड़

देश की दिग्गज कंपनी Reliance Telecom को बड़ा झटका लगा है, इसके साथ ही इससे जुड़ी एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। Reliance के सभी 144 बैंक अकाउंट में कुल 19.34 करोड़ रुपये बचे हैं, इसके साथ ही अमेरिकन टावर कॉर्प की ओर से दर्ज मुकदमें में दिल्ली हाई कोर्ट में कंपनियों ने ऐफिडेविट में यह कहा है।

बॉस्टन की कंपनी अमेरिकन टावर कॉर्प ने आरकॉम पर करीब 230 करोड़ रुपए बकाए का दावा किया है।

ये भी पढ़े: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई कमी, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत घटी, जानें आज के रेट

अनिल अंबानी पर 46 हजार करोड़ रुपए का कर्ज था, जिसकी वजह से अनिल अंबानी की इस कंपनी ने पिछले साल ही वायरलेस बिजनस को बंद कर दिया था। क्योंकि इसका रेवेन्यू लगातार कम हो रहा था और जबकि घाटा भी काफी तेजी से बढ़ रहा था।

आरकॉम को इस साल बैंकरप्ट्सी प्रोसिडिंग्स में घसीटा जा रहा था, लेकिन वह बच गई थी। रिलायंस ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया हैं कि 119 बैंक अकाउंट में उसके सिर्फ 17.86 करोड़ रुपए बचे हैं जबकि उसकी सब्सिडियरी कंपनी आरटीएल ने कहा हैं कि उसके 25 बैंक अकाउंट में 1.48 करोड़ रुपए बचें हैं।

इसके साथ ही दोनों ही कंपनियों ने अक्टूबर में अपने ऐफिडेविट जमा करते हुए बैंक स्टेमेंट्स मुहैया करवाने के लिए कोर्ट से मोहलत मांगी है। वहीं इस केस की अगली सुनवाई 13 दिसंबर को की जाएगी।

ये भी पढ़े: Airtel ने लॉन्च किए पांच प्रीपेड डेटा प्लान्स, यूजर्स को होगा फायदा, ऐसे उठाएं लाभ

बता दें कि इस केस से जुड़े एक शक्स ने बताया हैं कि टावर कंपनी ने आरकॉम और आरटीएल पर एग्जिट फी और सर्विस चार्जेज के रूप में करीब 230 करोड़ रुपए का दावा किया था।

उसके अनुसार, आरकॉम ने दिसंबर महीने में वायरलेस सर्विसेज रोक दी थी, जिसकी वजह से उसे टावर लीज अग्रीमेंट से हटने के लिए पेमेंट्स करनी पड़ी थी।

Share it
Top