Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Redmi 7A vs Coolpad Cool 3 जानें कौन सा फोन है बेहतर

अब आप भी शाओमी (Xiaomi) के रेडमी 7ए (Redmi 7A) स्मार्टफोन और कूलपैड (CoolPad) के कूल 3 (CoolPad Cool 3) स्मार्टफोन में से अपने लिए बेहतर स्मार्टफोन चुन सकते हैं। यहां से जानें रेडमी 7ए और कूलपैड कूल 3 की फीचर्स से लेकर कीमत तक।

Redmi 7A vs Coolpad Cool 3 जानें कौन सा फोन है बेहतरRedmi 7A Vs CoolPad Cool 3 Price Specifications

चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारतीय बाजार के साथ चीन के बाजार में अपने सबसे बेस्ट स्मार्टफोन्स को लॉन्च किए हैं। वहीं, लोगों ने भी शाओमी के स्मार्टफोन्स को बहुत पसंद किया है।




इसका यही कारण है कि शाओमी ने अपने स्मार्टफोन्स की कीमत को बजट सेगमेंट में रखा है और साथ ही कई सारे खास फीचर्स दिए हैं। रेडमी सीरीज के स्मार्टफोन्स ने खास तौर पर भारतीय मार्केट में धमाल मचाया है और इस सीरीज के स्मार्टफोन्स की जमकर सेल हुई हैं। बजट सेगमेंट में कंपनी ने रेडमी 7ए (Redmi 7A) स्मार्टफोन को पेश किया है और बीते महीने इस फोन की धमाकेदार सेल हुई है।




वहीं दूसरी ओर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कूलपैड (CoolPad) ने भी भारत में अपने सबसे दमदार स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को स्मार्टफोन्स को सस्ते में उपलब्ध करवा रही है।




वहीं, कूलपैड अपने स्मार्टफोन्स में दमदार फीचर्स दे रहा है, जिसमें कैमरा, प्रोसेसर और रैम शामिल हैं। कंपनी ने भारतीय बाजार में कूलपैड कूल 3 (CoolPad 3) स्मार्टफोन को पेश किया है।

हम आपके लिए भारत के किफायती स्मार्टफोन रेडमी 7ए और कूलपैड कूल 3 स्मार्टफोन का विश्लेषण करने वाले हैं, जिसमें आपको कीमत से लेकर फीचर्स तक की जानकारी देंगे। चलिए जानते हैं रेडमी 7ए और कूलपैड कूल 3 स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स......




रेडमी 7ए स्मार्टफोन की कीमत (Redmi 7A Price)

चीनी कंपनी शाओमी ने हाल ही के दिनों में रेडमी 7ए स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, जिसमें कंपनी ने कई खास स्पेसिफिकेशन्स दिए हैं। शाओमी ने रेडमी 7ए स्मार्टफोन को 2 जीबी रैम + 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 2 जीबी रैम + 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ सेल के लिए उपलब्ध किया है।




कंपनी ने इसके पहले वेरियंट की कीमत 5,799 रुपए रखी है और दूसरे वेरियंट की कीमत 5,999 रुपए रखी है।

कूल पैड 3 स्मार्टफोन की कीमत (CoolPad Cool 3 Price)

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कूलपैड ने अपने खास बजट स्मार्टफोन कूल पैड 3 कूल को दो वेरियंट में पेश किया है, जिसमें 2 जीबी रैम के साथ 3 जीबी रैम + 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरियंट शामिल हैं। कंपनी ने इस फोन के 2 जीबी वाले वेरियंट की कीमत 5,999 रुपए रखी है और दूसरे वेरियंट की कीमत 6,499 रुपए रखी है।

रेडमी 7ए स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन (Redmi 7A Specifications)

शाओमी ने रेडमी 7ए स्मार्टफोन में 5.45 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 720*1440 पिक्सल है। कंपनी ने इसमें क्वॉल-कॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया है और रेडमी 7ए की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। यह फोन एड्रॉयड पाई 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

रेडमी 7ए का कैमरा (Redmi 7A Camera)

कंपनी ने रेडमी 7ए स्मार्टफोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।




रेडमी 7ए के अन्य फीचर्स

कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी पोर्ट और 3.5 हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी है।

कूलपैड कूल 3 स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन (CoolPad Cool 3 Specifications)

कूल पैड ने अपने खास स्मार्टफोन कूलपैड कूल 3 में खास फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने इसमें 5.71 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 720*1440 पिक्सल है। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरिटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी ने इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हिलियो ए22 प्रोसेसर दिया है।




कूलपैड कूल 3 स्मार्टफोन का कैमरा (CoolPad Cool 3 Camera)

कूलपैड ने अपने खास स्मार्टफोन कूल 3 के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का दमदार कैमरा दिया है। अगर आप कम बजट में बेहतर कैमरा चाहते हैं, तो आप इस फोन को चुन सकते हैं। इसके अलावा कूलपैड ने अपने स्मार्टफोन में सुरक्षा के लिहाज से फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेसअनलॉक फीचर दिया है।

कूलपैड कूल 3 स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स

कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने कूल 3 स्मार्टफोन में 4 जी एलटीई, डुअल सिम स्लॉट, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी है।

आपको बता दें कि कूलपैड कूल 3 स्मार्टफोन रेडमी 7ए की तुलना में बेहतर है। अगर फीचर की बात करें तो शाओमी ने रेडमी 7ए में कूलपैड के मुकाबले में थोड़े कम फीचर्स दिए हैं। कूलपैड ने अपने स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेसअनलॉक फीचर्स दिए हैं।




लेकिन ये फीचर्स रेडमी 7ए में नहीं है। तो अगर आप अपने लिए 6 हजार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो हम आपको कूपैड कूल 3 स्मार्टफोन को खरीदने की सलाह देंगे।

Share it
Top