Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अपने हैक हुए Gmail अकाउंट को ऐसे करें रिकवर, जानें पूरा प्रोसेस

आज के दौर में हर एक व्यक्ति जी-मेल का इस्तेमाल करता है और साथ ही इस समय जी-मेल के 100 करोड़ यूजर्स एक्टिव हैं। कई बार जी-मेल भी यूजर्स के डाटा लीक को लेकर विवादों में घिरा है, लेकिन इसके बाद जी-मेल ने अपने यूजर्स की नीजि जानकारी सुरक्षित रखा है।

अपने हैक हुए Gmail अकाउंट को ऐसे करें रिकवर, जानें पूरा प्रोसेस

आज के दौर में हर एक व्यक्ति जी-मेल का इस्तेमाल करता है और साथ ही इस समय जी-मेल के 100 करोड़ यूजर्स एक्टिव हैं।

कई बार जी-मेल भी यूजर्स के डाटा लीक को लेकर विवादों में घिरा है, लेकिन इसके बाद जी-मेल ने अपने यूजर्स की नीजि जानकारी सुरक्षित रखा है।

लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आपका जी-मेल अकाउंट हैक हो जाता है और लोग इससे घबरा जाते हैं। अगर कहीं आपका जी-मेल अकाउंट हैक हो जाता है, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

हम आपको ऐसी जानकारी देनें वाले है, जिसकी मदद से आप आसानी से हैक हुए जी-मेल को रिकवर कर सकते है। चलिेए जानते है पूरा प्रोसेस.....

इस तरह से रिकवर करें अपना जी-मेल अकाउंट

1. अपने हैक हुए जी-मेल अकाउंट को रिकवर करना है, तो सबसे पहले आपको अपने अकाउंट के रिकवर पेज पर जाना होगा।

2. अगर आपके पास जी-मेल का पासवर्ड नहीं है, तो आपको दूसरा सिक्योरिटी प्रश्न चुनना होगा। इसके बाद आपको अपना फोन नंबर या फिर दूसरा ई-मेल आईडी डालनी होगी, जिसपर आपके पास रिकवरी कोड आएगा।

3. जैसे ही आप अपना रिकवरी कोड हासिल करेंगे, तो आपको अपना कोड जी-मेल में एंटर करना होगा। इसके बाद आप आसानी से अपने पासवर्ड को चेंज कर सकते हैं।

4. अब जी-मेल आपकी सिक्योरिटी की जांच करेगा और साथ ही सिक्योरिटी इनफॉर्मेशन चेंज करने का ऑप्शन भी देगा।

बता दें कि लेकिन कई बार ऐसा होता है कि यूजर्स का जी-मेल अकाउंट हैक हो जाता है और वे अकाउंट को रिकवर नहीं कर पाते हैं। ऐसे में यूजर्स को बहुत नुकसान हो सकता है।

हैकर्स यूजर्स का अकाउंट हैक करके गूगल सर्विस का एक्सिस प्राप्त कर सकते हैं और इसके बाद आपके अकाउंट से पेमेंट भी कर सकते हैं।

Next Story
Share it
Top