Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RealMe 1 Vs Xiaomi Redmi 5: जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन में कौन है बेहतर

भारत में स्मार्टफोन्स की मांग काफी तेजी से बढ़ चुकी है, आज के समय में हर एक व्यक्ति इन फोन्स का इस्तेमाल कर रहा है। लोग अपना ज्यादातर काम इन स्मार्टफोन्स पर ही काम कर लेते है, जिसमें ऑनलाइन बैंकिंग, मनी ट्रांसवर जैसे काम शामिल है।

RealMe 1 Vs  Xiaomi Redmi 5: जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन में कौन है बेहतर
X

भारत में स्मार्टफोन्स की मांग काफी तेजी से बढ़ चुकी है, आज के समय में हर एक व्यक्ति इन फोन्स का इस्तेमाल कर रहा है। लोग अपना ज्यादातर काम इन स्मार्टफोन्स पर ही काम कर लेते है, जिसमें ऑनलाइन बैंकिंग, मनी ट्रांसवर जैसे काम शामिल है।

शाओमी ने भी रेडमी 5 को लॉन्च किया था और लोगों ने भी इस फोन काफी पसंद किया है। साथ ही कम कीमत में शाओमी ने इस फोन में ज्यादा फीचर्स दिए है। वहीं दूसरी ओर कम कीमत में रियलमी वन भी पेश हुआ है, इस फोन को भी लोगों ने काफी पसंद किया है। आइए जानते है आप के लिए कौन सा फोन बेहतर है.......

ये भी पढ़े: Xiaomi Mi A2 Sale कम कीमत में मिल रहे हैं ये शानदार फीचर्स

RealMe 1 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में 6 इंच का एफएचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल है। साथ ही कंपनी यह फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करता है। कंपनी ने इस फोन में 2 गीगाहर्टज एमटीके हैलियो पी60 एएल ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है। कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

RealMe 1 का कैमरा

कंपनी ने इस फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जो कि ब्यूटी फिल्टर, एचडीआर,अलट्रा एचडी से लैस है। साथ ही कंपनी ने इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

RealMe 1 के अन्य फीचर्स

कंपनी ने इस फोन में डुअल सिम कार्ड का सपोर्ट दिया है, इसके साथ ही कंपनी ने 4जी वोल्ट भी दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 3410 एमएएच की बैटरी दी है और साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि यह फोन एक बार चार्ज होने पर 380 घंटों तक काम कर सकता है।

कंपनी ने इस फोन में ब्लूटूथ, वाईफाई, रेडियो, म्यूजिक प्लेयर, लाइट सेंसर, जी-सेंसर, इंडकशन सेंसर दिया है।

Redmi 5 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस फोन में 5.7 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। कंपनी ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन टीएम 450 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi 5 का कैमरा

कंपनी ने इस फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, जो कि 1.25 यूएम पिक्सल शामिल है। साथ ही इस फोन में कंपनी ने एलईडी फ्लैश दिया है। शाओमी ने इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है, साथ ही कंपनी इस फोन के फ्रंट में एलईडी फ्लैश दिया है।

Redmi 5 के अन्य फीचर्स

शाओमी ने इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट दिया है के साथ 4जी वोल्ट की सुविधा भी दी है। साथ ही इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ कई खास सेंसर्स दिए है। कंपनी ने इस फोन में 3300 एमएएच की बैटरी दी है और साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि यह फोन लगातार 31 दिन तक चलेगा।

बता दें कि शाओमी रेडमी 5 और रियलमी 1 की कीमत लगभग एक ही है। दोनों ही फोन्स कम कीमत में ज्यादा फीचर्स दे रहे है। रियलमी वन का कैमरा शाओमी रेडमी 5 के कैमरे के मुकाबले ज्यादा अच्छा है और साथ ही रियलमी वन ने इंटरनल स्टोरेज में रेडमी 5 को पछाड़ा है।

ये भी पढ़े: Whatsapp को टक्कर देने Patanjali Kimbho App हुआ तैयार, 27 अगस्त को होगा लॉन्च, जानें इसके बारे में

रियलमी वन की इंटरनल स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है और दूसरी ओर रेडमी 5 को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। तो लोगों के लिए रियलमी वन ज्यादा बेहतर है और कम कीमत में ज्यादा फीचर्स मिल रहे है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story